Move to Jagran APP

ह‍रियाणा के मंत्री विज का कांग्रेस पर हमला-अयोध्या की ओर मुंह कर माफी मांगें राममंदिर विरोधी

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक बार फिर कांग्रेस और राम मंदिर विरोधियों पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि मंदिर विरोधी अयोध्‍या की ओर मुंह कर माफी मांगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 08:48 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 08:48 PM (IST)
ह‍रियाणा के मंत्री विज का कांग्रेस पर हमला-अयोध्या की ओर मुंह कर माफी मांगें राममंदिर विरोधी
ह‍रियाणा के मंत्री विज का कांग्रेस पर हमला-अयोध्या की ओर मुंह कर माफी मांगें राममंदिर विरोधी

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के गृहमंत्री एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने एक बार कांग्रेस और राम मंदिर विरोधियों पर हमला किया है। अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर को समतल करने के दौरान मूर्तियाें, शिवलिंग और कमल पत्र आदि मिलने पर विज ने राम मंदिर विराेधियों से माफी मांगने को कहा है। विज ने कहा कि राम मंदिर के विरोधी अयोध्‍या की ओर मुंह कर माफी मांगें। उन्‍होंने बिना नाम लिए कांग्रेस और गांधी परिवार पर भी निशाना साधा।

loksabha election banner

अनिल विज ने इस संबंध में पहले ट्वीट किया और फिर मीडिया से बातचीत में उन लोगों से माफी मांगने को कहा है, जो श्रीराम मंदिर को अभी तक मस्जिद कहते आ रहे हैं। कांग्रेस, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सोनिया गांधी व राहुल गांधी के विरुद्ध तीखी टिप्पणियां करने वाले अनिल विज ने कहा कि ऐसे लोगों को अब अयोध्या में श्रीराम मंदिर की तरफ मुंह कर माफी मांगनी चाहिए।

चंडीगढ़ में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये अनिल विज ने बताया कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया में जमीन के समतलीकरण के दौरान काफी पुरानी मूर्तियां व मंदिर के अवशेष मिले हैं।  वैसे तो श्रीराम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आ चुका है। कोर्ट साबित कर चुका कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर ही है। न्यायपालिका ने वहां मंदिर बनाने के लिए जगह भी दे दी है, लेकिन कुछ तथाकथित लोग अभी भी यह कहने से बाज नहीं आ रहे थे वहां मंदिर नहीं बल्कि मस्जिद था?

अनिल विज ने कहा कि मूर्तियां और हिंदू धर्म से जुड़े अवशेष मिलने के बाद अब ऐसे लोगों की आंखें खुल जानी चाहिए। वे आज तक एक मंदिर को मस्जिद कहकर वहां नमाज पढ़ते रहे हैं, उन्हेंं इस बात के लिए भी माफी मांगनी चाहिए कि मंदिर में उन्होंने अपनी नमाज पढ़ी। उनका पश्चाताप तभी हो सकता है, जब वे अयोध्या की तरफ खड़े होकर मुंह कर माफी मांगें और यह स्वीकार करें कि वे आज तक गलती कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: अमृतसर से अमेरिका तक लोगाें की जुबां पर होगा मोगा, साेनू सूद व विकास खन्‍ना ने बढा़ई शान

यह भी पढ़ें: अमेरिका में गिरफ्तार किए गए 167 लोग अमृतसर पहुंचे, देखें पंजाब व हरियाणा के लाेगों की List

यह भी पढ़ें: वंडर गर्ल है म्‍हारी जाह्नवी, दुनिया भर के युवाओं की आइकॉन बनी हरियाणा की 16 की लड़की 

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली से भी हरियाणा रोडवेज की बस सेवा शुरू, सात जिलों में जाएंगी बसें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.