Move to Jagran APP

Vijender Singh: ओलिंपियन मुक्केबाज बिजेंद्र सिंह ने पॉलिटिक्स से लिया संन्यास, सोशल मीडिया पर लिखा 'राजनीति को राम-राम भाई'

ओलिंपियन मुक्केबाज बिजेंद्र सिंह (Olympian boxer Vijender Singh retired from politics) राजनीति से अलग होने जा रहे हैं। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उन्होंने लिखा-राजनीति को राम-राम भाई। पिछले दिनों उन्होंने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस टिकट पर भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा भी की थी। बॉलीवुड में काम कर चुके बिजेंद्र सिंह विवादों में भी रहे हैं।

By Sudhir TanwarEdited By: Monu Kumar JhaPublished: Thu, 21 Dec 2023 04:42 PM (IST)Updated: Thu, 21 Dec 2023 04:42 PM (IST)
ओलिंपियन मुक्केबाज बिजेंद्र सिंह ने पॉलिटिक्स से लिया संन्यास। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Boxer Vijender Singh retired from Politics ओलिंपियन मुक्केबाज बिजेंद्र सिंह (Olympian boxer Vijender Singh) राजनीति से अलग होने जा रहे हैं। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उन्होंने लिखा-राजनीति को राम-राम भाई।

loksabha election banner

उनकी इस टिप्पणी के साथ ही चर्चाओं का नया दौर शुरू हो गया है। वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बिजेंद्र सिंह ने राजनीति में कदम रखा था। हालांकि तब कांग्रेस टिकट पर साउथ दिल्ली सीट से बिजेंद्र को करारी हार झेलनी पड़ी।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर थे उम्मीदवार

पिछले दिनों उन्होंने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस टिकट पर भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा भी की थी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि अंतिम फैसला पार्टी करेगी। इसके बाद उनकी आम आदमी पार्टी में शामिल होने की भी चर्चाएं चली।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के सरकारी स्कूलों में बीते 18 सालों में लगे यौन उत्पीड़न के सभी मामलों की ये कमेटी करेगी जांच

अपने बयानों से मोदी सरकार को लेते रहे निशाने पर

बीजिंग ओलिंपिक में कांस्य पदक और एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुके बिजेंद्र हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी बढ़-चढ़कर शामिल हुए थे। वह लगातार अपने बयानों से केंद्र सरकार को निशाने पर लेते रहे हैं। किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले बिजेंद्र सिंह को लेकर चर्चाएं यह भी थी कि वह कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

ड्रग्स विवाद में फंस चुके बिजेंद्र सिंह

बॉलीवुड में काम कर चुके बिजेंद्र सिंह विवादों में भी रहे हैं। पंजाब पुलिस ने अर्जुन पुरस्कार प्राप्त खिलाड़ी जगदीश सिंह उर्फ भोला के घर से 130 करोड़ रुपये की 26 किलो हेरोइन बरामद की थी। तस्कर अनूप सिंह ने दावा किया था कि बिजेंद्र सिंह और उनके दोस्त राम सिंह ने कई बार उससे हेरोइन खरीदी थी।

पुलिस की कड़ी पूछताछ में बिजेंद्र के दोस्त राम सिंह ने ड्रग्स लेने की बात स्वीकार भी की थी। तस्कर के घर में बाक्सर बिजेंद्र की तस्वीर मिली तो घर के बाहर उनकी पत्नी के नाम रजिस्टर्ड कार भी बरामद की गई थी। हालांकि इस पूरे मामले में बिजेंद्र और उनकी पत्नी अर्चना ने पुलिस से पूछताछ में खुद को निर्दोष बताया था।

यह भी पढ़ें: Haryana: सदन में गीता भुक्कल का दुष्यंत पर टिप्पणी करने के मामले में अब अजय चौटाला ने कांग्रेस को लेकर दिया बड़ा बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.