Move to Jagran APP

अशोक तंवर बोले- हुड्डा से मतभेद ही नहीं मनभेद भी, ले‍किन एडजस्‍ट कर लेंगे

हरियाणा कांग्रेस के प्रधान अशोक तंवर ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से अपने मतभेद की बात स्‍वीकार की है। इसके साथ उन्‍होंने मनभेद की भी बात मानी है, लेकिन एजजस्‍ट कर लेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 08:48 PM (IST)
अशोक तंवर बोले- हुड्डा से मतभेद ही नहीं मनभेद भी, ले‍किन एडजस्‍ट कर लेंगे
अशोक तंवर बोले- हुड्डा से मतभेद ही नहीं मनभेद भी, ले‍किन एडजस्‍ट कर लेंगे

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डाॅ. अशोक तंवर ने खुलकर माना है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ उनके राजनीतिक मतभेद तो हैं ही, व्यक्तिगत मनभेद भी कम नहीं हैैं। इसके बावजूद तंवर पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के साथ मिलकर चलने को तैयार हैैं। तंवर का मानना है कि पार्टी हित में कुछ कदम उन्होंने बढ़ाए तो कुछ कदम दूसरों को भी बढ़ाने होंगे। उनका इशारा हुड्डा की तरफ था।

loksabha election banner

इसके बावजूद तंवर मिलकर चलने को तैयार, हुड्डा को दी अगला कदम बढ़ाने की सलाह

चंडीगढ़ में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए डॉ. अशोक तंवर अपने विरोधियों पर हमलावर होने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि हाईकमान के अगले आदेश तक प्रदेश में पार्टी के अध्यक्ष वह ही हैैं। इसके बावजूद यदि किसी को गलतफहमी है तो वह पालता रहे। इसका इलाज किसी के पास नहीं है।

यह भी पढ़ें: कमाल की तकनीक, बिना सर्विस प्रोवाइडर करें मोबाइल से बात, डाटा व प्राइवेसी रहेगी

तंवर के अनुसार, जिन पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का फीडबैक अच्छा होगा, उन्हें ही टिकट दिए जाएंगे। जिनके खिलाफ फील्ड से ठीक रिपोर्ट नहीं आएगी, उनके निसंदेह टिकट कटेंगे। उन्होंने इशारा किया कि जीतने वाली महिलाओं को टिकट दिए जाएंगे। यदि 60 फीसदी महिलाएं जीतने की स्थिति में होंगी तो उन्हें भी टिकट मिलेगी।

कहा- कई नेताओं के टिकट कटने का इशारा किया, जीतने वाली महिलाओं को मिलेंगे टिकट

हुड्डा द्वारा अलग पार्टी बनाने की अटकलों से जुड़े सवाल पर तंवर ने कहा कि कांग्रेस समुंदर में तैरता जहाज है। इस जहाज से उड़कर जो भी गया, वह लौटकर वापस आया। मुझे नहीं लगता कि हुड्डा अलग पार्टी बनाएंगे। ब्लाक व जिला इकाइयों के गठन में फेल रहने के सवाल पर तंवर ने कहा कि मीडिया सिर्फ 200 पदाधिकारियों की बात करता है, जबकि हमने निचले स्तर पर पूरी टीम काम में लगा रखी है।

यह भी पढ़ें: बुरी खबर: इस शानदार क्रिकेटर की हुई मौत, गाेबिंद सागर झील में डूबा

हुड्डा की रथयात्रा को लेकर तंवर टिप्पणी करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि मुझे रथ पर भरोसा नहीं है, क्योंकि एक रथ भाजपा ने भी चलाया था, जिसने बाबरी मस्जिद ढ़हा दी थी। हम साइकिल पर भरोसा करने वाले व्यक्ति हैैं, जिसकी हर वर्ग में पैठ है। उन्होंने भाजपा के सर्वे का जिक्र करते हुए कहा कि सत्ता पक्ष ने मान लिया कि आने वाला समय अब कांग्रेस का है। बातचीत के दौरान कांग्रेस के कोषाध्यक्ष तरूण भंडारी व प्रवक्ता कुलदीप सोनी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.