Move to Jagran APP

बुरी खबर: इस शानदार क्रिकेटर की हुई मौत, गाेबिंद सागर झील में डूबा

जालंधर के उभरते क्रिकेटर और पंजाब रणजी टीम के खिलाड़ी सुमित कालिया की गोबिंद सागर झील में डूबने से मौत हो गई। वह आइसीएल में भी अपना जलवा दिखा चुके थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 08:50 PM (IST)
बुरी खबर: इस शानदार क्रिकेटर की हुई मौत, गाेबिंद सागर झील में डूबा
बुरी खबर: इस शानदार क्रिकेटर की हुई मौत, गाेबिंद सागर झील में डूबा

जेएनएन, ऊना/जालंधर। पंजाब के शानदार क्रिकेटर और आइसीएल में जलवा दिखा चुके सुमित कालिया की एक हादसे में मौत हो गई। आइसीएल ओर अंडर 19 टीम में अपने ऑलराडंड खेल का जलवा दिखा चुके सुमित ऊना के पास गाेबिंद सागर झील में डूब गए। हादसा कोलका रायपुर में गरीब नाथ मंदिर के पास हुआ। सुमित कालिया का शव बरामद कर लिया गया है।

loksabha election banner

आइसीएल खेल चुके सुमित का शव बरामद, होशियारपुर व हमीरपुर के युवकों की तलाश जारी

जानकारी के अनुसार, जालंधर के कमल विहार, बशीरपुरा निवासी सुमित कालिया शनिवार को अपने दोस्तों के साथ हिमाचल घूमने गए थे। वहां पर बाबा बालक नाथ माथा टेकने के बाद वे पीर निगाहे की तरफ गए थे। रविवार को सुमित और उसके दोस्‍त वहां से करीब 15 किलोमीटर दूर गोबिंद सागर झील घूमने गए। इसी बीच वह गाेबिंद सागर झील में नहाने उतर गए और पानी के बहाव के कारण गहरे पानी में चले गए। उनके दोस्‍त कुछ कर पाते उससे पहले ही वह पानी के बहाव में बह गए और डूब गए।

हादसे की सूचना मिलने पर स्थानीय लोग व गोताखोर मौके पर पहुंचे। देर शाम उनका शव बरामद कर लिया गया। घटना की सूचना जालंधर में उनके घर पद मिली तो काेहराम मच गया। बेटे की मौत की सूचना मिलने के बाद पिता अशोक कालिया व माता पिंकी कालिया का रो-रो कर बुरा हाल था। रिश्तेदार दोनों को अपने साथ तत्काल हिमाचल ले गए। सुमित की अभी शादी भी नहीं हुई थी। इलाके में सुमित की मौत की खबर से मातम छा गया। शोक जताने के लिए रिश्तेदारों के अलावा सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र की हस्तियां भी पहुंचीं।

उभरता हुअा खिलाड़ी था सुमित, आइसीएल सहित विदेशों में खेल चुका था

सुमित उभरता हुआ खिलाड़ी था। इंडियन क्रिकेट लीग (आइसीएल) के सीजन में उसने पंजाब की तरफ से कई मैच खेले। सुमित विदेशों में भी कई टीमों की तरफ से खेल चुका था। उसकी मौत की सूचना मिलते ही क्रिकेट जगत में शोक की लहर छा गई।

हैदराबाद में पाक को दी थी मात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव द्वारा शुरू किए गए आइसीएल (इंडियन क्रिकेट लीग) में सुमित कालिया का नाम शिद्दत से लिया जाता था। वर्ष 2006-07 में हैदराबाद में हुए आइसीएल में पंजाब की तरफ से अंडर-19 में सुमित कालिया ने पाकिस्तान की टीम को धूल चटाई थी। यही नहीं रणजी ट्रॉफी में भी सुमित कालिया का कोई सानी नहीं था। बाएं हाथ के स्पिनर सुमित कालिया की गेंदबाजी पर बड़े-बड़े बैट्समैन के पसीने छूट जाते थे।

वापस आकर श्री अमरनाथ यात्रा की थी तैयारी

सुमित कालिया के रिश्तेदार अश्वनी कुमार ने बताया कि वह हिमाचल से लौटकर श्री अमरनाथ यात्रा पर जानेवाला था और उसने इसकी तैयारी पहले ही कर ली थी। सुमित कालिया के भाई मृदुल कालिया हाल ही में स्पो‌र्ट्स कोटे से पंजाब पुलिस में भर्ती हुए हैा। वहीं इन दिनों सुमित क्रिकेट की कोचिंग दे रहे थे। सुमित तथा उसका भाई मृदुल दोनों ही अभी कुंवारे हैं। सुमित अमेरिका सहित कई देशों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके थे।

दोस्तों ने मना किया था दरिया के बीच जाने से

जानकारी के मुताबिक सुमित दरिया में खड़ा हो गया था। कम पानी देखकर वह तस्वीरें खिंचवाने लगा था। बताया जा रहा है कि उसके दोस्तों ने उसे कई बार मना भी किया, लेकिन सुमित ने उनकी नहीं सुनीं। फिर अचानक पानी का बहाव तेज हो गया जिसमें सुमित बह गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.