Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: इस दिन से हरियाणा में पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह समेत कई केंद्रीय नेता करेंगे रैलियां

हरियाणा में पिछले लोकसभा चुनाव परिणाम को दोहराने के मकसद से ही भाजपा इस बार भी मैदान में आएगी। 2019 के चुनाव में बीजेपी ने प्रदेश की सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी। उसी परिणाम को भुनाने को लेकर पीएम मोदी ओर गृहमंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय नेता रैलियां करेंगे। फिलहाल सीएम नायब पूर्व सीएम मनोहर लाल प्रचार का मोर्चा संभाले हुए हैं।

By Anurag Aggarwa Edited By: Monu Kumar Jha Published: Tue, 09 Apr 2024 06:46 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 06:54 PM (IST)
Haryana News: मोदी और शाह समेत कई केंद्रीय नेता करेंगे हरियाणा में रैलियां। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। (Haryana Politics Hindi News) हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर कमल का फूल खिलाने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा ने प्रदेश में पार्टी के केंद्रीय नेताओं की रैलियों के कार्यक्रम तैयार कर लिए हैं। बहुत जल्द प्रदेश में केंद्रीय नेताओं के दौरे शुरू होंगे। पहले चरण में भाजपा राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर रैलियां करेगी।

loksabha election banner

छठे चरण में 25 मई को होगा चुनाव

दूसरे चरण ((Second Phase Elections) में लोकसभा स्तर पर रैलियां होंगी, जिनमें केंद्रीय नेता भागीदारी करेंगे। प्रदेश में चूंकि छठे चरण में 25 मई को चुनाव होना है, इसलिए भाजपा (Haryana BJP News) के केंद्रीय नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार से निपट कर हरियाणा का रुख करेंगे। तब तक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) की जोड़ी ने चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाला हुआ है।

सीएम सैनी और मनोहर लाल ने संभाला है प्रचार का मोर्चा

हरियाणा भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला ने मंगलवार को चंडीगढ़ में बताया कि सभी 90 विधानसभाओं में विजय संकल्प रैलियां (Vijay Sankalp Rally) आयोजित करने के शेड्यूल तैयार हो चुके हैं। मुख्यमंत्री नायब सैनी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित बड़े नेता रैलियों में शिरकत कर रहे हैं।

इसके साथ ही पन्ना प्रमुख से लेकर बूथ व मंडल स्तर पर चुनावी रणनीति तैयार की जा रही है। मई माह में चुनाव प्रचार के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सहित व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) समेत कई स्टार प्रचारकों की हरियाणा (Haryana News) में रैलियां आयोजित होंगी।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'देवीलाल के नाम पर कलंक...', अभय चौटाला ने अजय-दुष्यंत पर किया हमला; INLD-JJP के विलय को लेकर भी दिया बयान

2019 में बीजेपी ने सभी सीटों पर पाई थी जीत

भाजपा प्रत्याशियों के विरोध पर सुभाष बराला ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है। चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के प्रचार का विरोध ठीक परंपरा नहीं है। लोकतंत्र में वोट सबसे बड़ा हथियार है। उन्होंने साफ किया कि किसी भी सीट पर भितरघात नहीं है।

भाजपा की ओर से जो भी प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे गए हैं, सभी कार्यकर्ता उनके प्रचार में जुटे हुए हैं। वर्ष 2019 में भाजपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी। साल 2024 में भी कार्यकर्ताओं की मेहनत के बूते इस प्रदर्शन को भाजपा दोबारा दोहराएगी।

कांग्रेस पूरी तरह हताश-सुभाष बराला

कांग्रेस (Haryana Congress) द्वारा प्रत्याशियों के ऐलान में हो रही देरी पर सुभाष बराला (Subhash Barala) ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह हताश है, जिसके चलते वह प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहीं कर पा रही है। कांग्रेस के पास चुनाव लड़ने का कोई विजन नहीं है।

जजपा में हो रही बगावत पर सीधी टिप्पणी से बचते हुए बराला ने कहा कि जजपा प्रदेशाध्यक्ष (JJP News) सहित अन्य नेताओं का पार्टी छोड़ना अंदरूनी मामला है। निशान सिंह अब किस दल में अपनी राजनीतिक पारी शुरू करेंगे, इसका फैसला वही करेंगे।

यह भी पढ़ें: Haryana News: चुनाव से पहले दुष्यंत चौटाला को झटका, JJP प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी से दिया इस्तीफा; बताई ये वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.