नई दिल्ली, जेएनएन। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी राष्ट्रपति भवन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज में शामिल हुए। इस दौरान मुलाकात के दौरान अम‍ेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने मनाेहरलाल से बातचीत की। दाेनों नेता इस दौरान काफी घुले-मिले दिखे।

मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल राष्‍ट्रपति भवन में मंगलवार रात में आयोजित डिनर में शामिल होने के के लिए विशेष रूप से दिल्‍ली पहुंचे। रात्रि भोज शुरू होने से पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने केंद्रीय मंत्रियों, विभिन्‍न राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों और भारतीय राजनयिकों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहरलाल से बातचीत में विशेष रुचि दिखाई।

बता दें, डोनाल्ड ट्रंप का हरियाणा के गुरुग्राम शहर में पहले से ही रियल स्टेट का बड़ा कारोबार है। समझा जाता है कि इसी कारण उनकी हरियाणा को लेकर खास रुचि है। बताया जाता है कि डोनाल्‍ड ट्रंप ने मनोहरलाल से गुरुग्राम को लेकर बातचीत की।

मनोहर लाल ने ट्रंप को बताया नई दिल्ली के लिए गुरुग्राम, अमेरिका के वर्जीनिया जैसा

रात्रि भोज के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करते हुए उन्हें बताया कि जिस तरह अमेरिका में वाशिंगटन के लिए वर्जीनिया शहर महत्वपूर्ण है, उसी तरह भारत में नई दिल्ली के लिए गुरुग्राम शहर अहम है। उन्होंने बताया कि पहला ट्रंप टॉवर गुरुग्राम में ही बना था। इसके बाद ट्रंप ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आश्वस्त किया कि वह अगली बार जब भी भारत आएंगे तो गुरुग्राम अवश्य आएंगे।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें ठप


यह भी पढ़ें: Haryana Assembly: सरकार का बड़ा फैसला- डॉक्‍टरों के रिक्‍त पदों पर तुरंत होगी अस्‍थायी नियुक्ति



यह भी पढ़ें: Haryana assembly budget session: भाजपा को खली रामबिलास और धनख़ड़ जैसे दिग्‍गजों की कमी

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस