Move to Jagran APP

भूपेंद्र सिंह हुड्डा व दीपेंद्र अब हरियाणा में खुलकर बैटिंग करने को तैयार, उम्मीदवार तलाशने में जुटे पिता-पुत्र

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कमान उदयभान को मिलने के बाद हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा व उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा खुलकर बैटिंग करने को तैयार है। विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों के तुरंत बाद विधानसभा स्तर की रैलियां करने की योजना है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 08 May 2022 11:48 AM (IST)Updated: Sun, 08 May 2022 11:48 AM (IST)
भूपेंद्र सिंह हुड्डा व दीपेंद्र सिंह हुड्डा की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस में हुए बदलाव के साथ ही पूरी पावर मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व उनके सांसद बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा खुलकर बैटिंग करने को तैयार हैं। भूपेंद्र हुड्डा के जिन विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों को कुमारी सैलजा पार्टी की बजाय व्यक्तिगत कार्यक्रम बता चुकी है, सबसे पहले उन्हीं कार्यक्रमों पर हरियाणा कांग्रेस के नए अध्यक्ष उदयभान ने मुहर लगाई है।

loksabha election banner

साथ ही उन्होंने विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों को कांग्रेस पार्टी के आयोजनों के रूप में भी मान्यता प्रदान कर दी है। हुड्डा अभी तक चार लोकसभा क्षेत्र कवर कर चुके हैं और पांचवें लोकसभा क्षेत्र सिरसा का कार्यक्रम 29 मई को फतेहाबाद में होगा, जिसका प्रबंधन पंजाबी नेता अशोक अरोड़ा को सौंपा गया है।

हरियाणा कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को अब हुड्डा के विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों में पूरी ताकत के साथ शामिल होने को कहा गया है। इन कार्यक्रमों में चेहरा भले ही भूपेंद्र हुड्डा होते हैं, लेकिन सारा प्रबंधन दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने संभाला हुआ है।

कांग्रेस हाईकमान से दोनों पिता पुत्रों को पावर मिलने के बाद अब इन कार्यक्रमों का अधिक तेजी से असर दिखाई दे सकता है। साल 2019 के विधानसभा चुनाव में टिकटों के बंटवारे में खामियां और आठ साल से संगठन का गठन नहीं होने को प्रदेश कांग्रेस में बदलाव का बड़ा आधार बनाया गया है।

पार्टी प्रभारी विवेक बंसल और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान तो यहां तक कह चुके हैं कि 2024 के चुनाव में कांग्रेस में कोटा सिस्टम नहीं चलने दिया जाएगा और सिर्फ उन्हीं नेताओं व कार्यकर्ताओं को विधानसभा के टिकट मिलेंगे, जो जीत सकने की ताकत रखते होंगे। ऐसे ताकतवार और सर्वमान्य उम्मीदवारों की तलाश दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने अभी से शुरू कर दी है।

कांग्रेस का पहला लक्ष्य विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों के आयोजन के साथ-साथ अगले तीन माह में पूरा संगठन खड़ा कर देने का है। दिल्ली से चंडीगढ़ आते समय उदयभान, हुड्डा व दीपेंद्र के काफिले के दौरान ही काफी लोगों को चिन्हित किया जा चुका है, जिन्हें जिला, ब्लाक और प्रदेश कांग्रेस कमेटियों में प्रतिनिधित्व दिया जाना है।

राज्य के सभी 22 जिला चुनाव अधिकारियों के साथ ही उदयभान और दीपेंद्र हुड्डा की बैठक हो चुकी है। इसके बाद ब्लाक स्तरीय चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। हरियाणा में कांग्रेस का संगठन तैयार हो जाने तथा विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों के तुरंत बाद पार्टी विधानसभा स्तर पर रैलियां, जनसभाएं तथा जनसंपर्क अभियान छेड़ने जा रही है।

इन रैलियों व कार्यक्रमों के दौरान पार्टी ऐसे लोगों को चिन्हित कर अपनी डायरी में नाम लिखेगी, जिनका धरातल पर जनाधार है। ऐसे लोगों को विधानसभा चुनाव की तैयारी करने का संकेत दिया जा सकता है। साथ ही पार्टी से नाता तोड़ गए लोगों को भी वापस लाने की योजना है। कांग्रेस में हुड्डा व दीपेंद्र को ताकत मिलने के बाद अब आम आदमी पार्टी के प्रति दूसरे राजनीतिक दलों के लोगों के मोह में भी कमी आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.