चंडीगढ़, जेएनएन। प्रदेश में जैसे-जैसे सैंपल लेने की रफ्तार बढ़ रही, नए मरीज सामने आते जा रहे हैं। राहत की बात यह कि हरियाणा में रिकवरी रेट में सुधार हो रहा है। राज्‍य में अब तक सामने आए कुल 1184 मरीजों में 765 ठीक हो चुके हैं। इस तरह राज्‍य में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 66 फीसद है। राज्‍य में तीन जिले कोरोना मुक्‍त हो चुके हैं और दो जिले कोरोना को हराने से मात्र एक कदम दूर खड़े हैं।

राज्‍य में 33 नए मामलों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 1184 पर पहुंच गया है। इसके साथ ही 15 और मरीज ठीक होकर घर लौटे है। अब केवल 403 एक्टिव मरीज बचे हैं। हरियाणा का रिकवरी रेट 66 फीसद है।  प्रदेश में प्रत्येक दस लाख लोगों पर 3827 की जांच की जा रही। कुल 97 हजार 6 लोगों के सैंपल लिए गए जिनमें से 91 हजार 138 की रिपोर्ट निगेटिव आई और चार हजार 684 की रिपोर्ट का इंतजार है।

कुल 765 लोग महामारी से ठीक हुए हैं। गुरुग्राम में 148, फरीदाबाद में 120, सोनीपत में 116, झज्जर में 90, नूंह में 65, अंबाला में 40, पलवल 37, पानीपत में 32, पंचकूला में 24, जींद में 18, करनाल में 11, सिरसा व यमुनानगर में आठ-आठ, रोहतक में नौ, फतेहाबाद में छह, भिवानी व महेंद्रगढ़ में चार-चार, कुरुक्षेत्र, हिसार व कैथल तीन-तीन तथा रेवाड़ी व चरखी-दादरी एक-एक मरीज ठीक होकर घर लौट चुका है।

--------

विज ने डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को दिया श्रेय

गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पंजाब के मुकाबले हरियाणा में मरीज और मृत्यु दर कम होने का पूरा श्रेय कोरोना वारियर्स को दिया। उन्होंने कहा क िहमारा रिकवरी रेट भी 66 प्रतिशत है जो कि अन्य प्रदेशों के मुकाबले काफी अच्छा है। विज ने कहा कि हरियाणा में एक-एक मौत का डेथ ऑडिट करने के लिए भी उन्होंने कहा है ताकि उसकी गहराई में जाया जा सके और उसके निष्कर्ष से और लोगों की जान बचाई जा सके। विज ने  हरियाणा के लोगों की इम्युनिटी स्ट्रांग होने की बात भी कही और कहा कि इससे हरियाणा के लोगों को गलतफहमी में नहीं आना चाहिए और एहतियात बरतनी नहीं छोडऩी चाहिए।

यह भी पढ़ें: चिंता न करें जल्‍द मिलेगी कोरोना से मुक्ति, जानें उत्तर भारत में कब तक खत्‍म होगा यह virus

 

यह भी पढ़ें: खाप पंचायतों में छवि बदलने की छटपटाहट, कट्टरता को छो़ड़ नए जमाने के संग हो रहीं अपडेट


यह भी पढ़ें: अमेरिका में गिरफ्तार किए गए 167 लोग अमृतसर पहुंचे, देखें पंजाब व हरियाणा के लाेगों की List

 

यह भी पढ़ें: वंडर गर्ल है म्‍हारी जाह्नवी, दुनिया भर के युवाओं की आइकॉन बनी हरियाणा की 16 की लड़की 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस