Move to Jagran APP

Nikita Murder Case: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज फैसले से संतुष्ट नहीं, दिए अहम संकेत

Nikita Murder Case निकिता तोमर हत्याकांड में आए जिला अदालत के फैसले से हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अभी फैसले का अध्ययन किया जा रहा है। इसके बाद उच्च अदालत में फैसले को चुनौती दी जाएगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 05:21 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 05:52 PM (IST)
Nikita Murder Case: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज फैसले से संतुष्ट नहीं, दिए अहम संकेत
अनिल विज व निकिता तोमर की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। Nikita Murder Case: मतांतरण विरोधी कानून बनाने की तैयारी कर रहे हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज निकिता तोमर हत्याकांड में जिला अदालत के फैसले से संतुष्ट नहीं हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने अदालत का फैसला आने के बाद साफ कह दिया कि इस पर कानूनी राय ली जा रही है। अध्ययन पूरा होने के तुरंत बाद निकिता के हत्यारों को फांसी की सजा दिलाने के लिए उच्च अदालत का सहारा लिया जाएगा।

loksabha election banner

फरीदाबाद की निकिता तोमर के हत्यारों तौशीफ और रेहान को जिला अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है तथा 20-20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है, जबकि तीसरे आरोपित को दोषमुक्त करार दिया है। गृह मंत्री के साथ-साथ विश्व हिंदू परिषद ने फरीदाबाद की जिला अदालत के इस फैसले पर हैरानी जताई है। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डा. सुरेंद्र जैन और प्रवक्ता विनोद कुमार बंसल ने कहा कि मानवता को शर्मसार कर देने वाले निकिता तोमर हत्याकांड के अपराधियों को फांसी से कम कुछ भी स्वीकार्य नहीं है।

विहिप नेताओं ने कहा कि उम्मीद की जा रही थी कि तीनों अपराधियों को फांसी की सजा मिलेगी, लेकिन अदालत ने एक अपराधी को दोषमुक्त पाया तो दो को उम्र कैद सरीखी मामूली सजा में टाल दिया है। इन अपराधियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए विहिप अपने स्तर पर प्रयास करेगी और जो भी कानून सम्मत होगा, उसे अमल में लाया जाएगा। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा सरकार मतांतरण विरोधी कानून बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है। हम उम्मीद कर रहे थे कि निकिता के हत्यारों को फांसी की सजा मिलेगी, लेकिन अब इस फैसले को बड़ी अदालत में चुनौती दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: खन्ना ड्रग्स केस में पंजाब के आइजी परमराज सिंह उमरानंगल सहित पांच पुलिस अधिकारी सस्पेंड

विज ने कहा कि राज्य में जल्द ही मतांतरण विरोधी कानून बनाया जाएगा। यह इसी बजट सत्र में बनाया जाने वाला था, लेकिन कुछ कमियों की वजह से रह गया। इसकी खामियों को दूर कर लिया गया है। जल्द ही अध्यादेश लाकर अथवा अगले सत्र में यह कानून बना दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब के इस गांव में बिना सरकारी मदद 100 एकड़ जमीन में हो रही सिंचाई, ग्रामीणों ने खुद मजदूरी कर तैयार किया प्लांट

बता दें, भाजपा की सहयोगी पार्टी जजपा के नेता दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में यह कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू होने से पहले कहा था कि यदि कोई अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन करता है तो उस पर यह कानून लागू नहीं होना चाहिए और न ही इस कानून में लव जिहाद सरीखे शब्द का इस्तेमाल होना चाहिए, जिसके बाद गृह मंत्री विज ने साफ कर दिया था कि कानून में लव जिहाद शब्द का जिक्र ही नहीं है। 

यह भी पढ़ें: चर्चा में आया IAS अशोक खेमका का ट्वीट, कहा- सिविल बोर्ड के जरिये हों अहम नियुक्तियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.