Move to Jagran APP

Palwal News: सीवरेज की सफाई करने उतरे चार सफाई कर्मियों में से एक की मौत

Palwal Accident News शमशाबाद कालोनी में सफाई कर्मचारी गाजियाबाद निवासी राहुल रिजवान महबूब और अकरम सीवरेज की सफाई करने के लिए टैंक में उतरे थे। टैंक में उतरते ही कुछ देर में जहरीली गैस के कारण चारों बेहोश हो गए।

By Ankur AgnihotriEdited By: Published: Sat, 09 Apr 2022 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 09 Apr 2022 08:48 PM (IST)
Palwal News: सीवरेज की सफाई करने उतरे चार सफाई कर्मियों में से एक की मौत
Palwal News: सीवरेज की सफाई करने उतरे चार सफाई कर्मियों में से एक की मौत

पलवल, जागरण संवाददाता। शहर की शमशाबाद कालोनी में सीवरेज की सफाई करने के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से एक सफाई कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि तीन कर्मचारी बेहोश हो गए। गंभीर अवस्था में तीनों कर्मचारियों को उपचार के लिए व मृतक कर्मचारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया। शनिवार को जिला गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) निवासी ठेकेदार फिरोज खान की अगुवाई में शमशाबाद कालोनी में सीवरेज की सफाई का कार्य चल रहा था। सफाई कर्मचारी गाजियाबाद निवासी राहुल, रिजवान, महबूब, अकरम सीवरेज की सफाई करने के लिए टैंक में उतरे थे। टैंक में उतरते ही जहरीली गैस के कारण चारों बेहोश हो गए। इसके बाद वहां मौजूद अन्य लोगों ने उन्हें आनन-फानन में टैंक से बाहर निकाला। मगर तब तक गाजियाबाद निवासी 22 वर्षीय राहुल की मौत हो चुकी थी। रिजवान, महबूब, अकरम बेसुध हालत में थे।

loksabha election banner

इसके बाद उन्हें जिला नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। फिलहाल तीनों कर्मचारियों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। नहीं थे सुरक्षा उपकरण स्थानीय लोगों ने बताया कि सीवरेज की सफाई करने के दौरान कर्मचारियों के पास कोई सुरक्षा उपकरण नहीं थे। सीवरेज में कर्मचारी केवल एक रस्सी के सहारे उतरे और फिर अचानक बेहोश हो गए।

एक की हालत नाजुक

पुलिस चौकी प्रभारी प्रीतम तेवतिया ने बताया कि अस्पताल में दाखिल तीन कर्मचारियों में से एक की हालत नाजुक बनी हुई है। कर्मचारियों के स्वजन को घटना की सूचना दे दी गई है, उनके यहां पहुंचने व शिकायत देने पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। किठवाड़ी चौकी प्रभारी प्रीतम सिंह तेवतिया का यह भी कहना है कि नगर परिषद ने सीवरेज की सफाई का ठेका एक निजी कंपनी को दिया हुआ है। कंपनी ने पलवल का ठेका किसी अन्य छोटी कंपनी को दिया हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.