संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: उपमंडल के गांव खेड़ीखुर्द में रविवार को मोहल्ला पाठशाला कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के सिलसिले में सामाजिक जनसंगठन मेवात कारवां और एक्शन एड की तरफ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गांव के उन प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को संगठन द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया जिन्होंने हाल ही में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में बेहतर अंक लाकर अपने गांव का नाम रोशन किया है।

सम्मान समारोह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने पहुंची शिक्षिका कुसुम मलिक ने कहा कि जिले में जब से मोहल्ला पाठशाला कार्यक्रम की शुरुआत हुई है तभी से इसके बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। इस कार्यक्रम से प्रभावित होकर अन्य जिलों में भी इसकी शुरुआत हुई है। हमारे लिए यह हर्ष की बात है कि मोहल्ला पाठशाला कार्यक्रम जिला शिक्षा अधिकारी अनूप सिंह जाखड़ के सृजनात्मक दिमाग की उपज है। उनके आह्वान पर तथा सामाजिक संगठनों के सहयोग से जिले के अनेक पढ़े-लिखे युवा महामारी के इस दौर में अपनी कर्तव्यनिष्ठा का पालन कर शिक्षादूत बन ग्राम स्तर पर बच्चों को पढ़ा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मोहल्ला पाठशाला कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए गांव में छह मोहल्ला पाठशालाओं की शुरुआत की गई है।

इस अवसर पर मेवात कारवां के अध्यक्ष डॉ. असफाक आलम ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्हें 12वीं के बाद उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता ईसब खान बीवां, मोहसिन एडवोकेट, वसीम सैफी, बरकत मलिक, नेहा खान मांडीखेड़ा, बरकत मलिक, आसिफ अब्दुल्ला, आशिक खान, शबाना बानो, नाहर खान, जैनुल आबदीन, रोहिल खान, शिवा, अजहर खान, कलम खान, रूखसार, शीतल, परवीना, महफूज खान आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस