Move to Jagran APP

Nuh Bus Fire: चलती बस कैसे बनी आग का गोला, 9 लोगों की जान लेने वाली बस की जांच करेगी फोरेंसिक टीम

कुंडली -मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर नूंह जिले में स्थित गांव धुलावट के पास चलती बस में आग लगने से नौ लोग जिंदा जल गए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बस में आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए मधुबन से फोरेंसिक विभाग की टीम नूंह पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि इस दर्दनाक हादसे में नौ लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Sat, 18 May 2024 02:41 PM (IST)
नूंह में चलती बस बनी आग का गोला, 9 की मौत। जागरण

जागरण संवाददाता, नूंह। कुंडली -मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर नूंह जिले में स्थित गांव धुलावट के पास चलती बस में आग लगने से नौ लोग जिंदा जल गए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

बस में सवार करीब 60 लोगों में बीस से अधिक लोग बुरी तरह से झुलसे हैं। जिसमें कई बच्चे और महिलाएं भी हैं। हादसा 17-18 मई की रात करीब पौने दो बजे हुआ। बस में पंजाब के होशियारपुर तथा चंडीगढ़ में रहने वाले लोग सवार थे।

इस मामले में उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा है कि तावडू उप मंडल के समीप कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस-वे पर हुए सड़क हादसे में घायल सभी सभी लोगों का राजकीय शाहिद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज, नल्हड़ में उपचार चल रहा है।

वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा इलाज

उपचार वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में किया जा रहा है। प्राथमिक उपचार के बाद चार घायलों को मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज कर दिया गया है। दो लोगों को दिल्ली अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि इस घटना को लेकर तावडू के एसडीएम संजीव कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इस घटना के संबंध में उनके मोबाइल नंबर 9996384249 तथा पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 8930900281 पर संपर्क किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि बस में आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए मधुबन से फोरेंसिक विभाग की टीम नूंह पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि इस दर्दनाक हादसे में नौ लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है, जिन में 6 महिलाएं व तीन पुरुष शामिल है।

हादसे में घायल हुए लगभग 20 लोगों को का उपचार मेवात मेडिकल हॉस्पिटल में चल रहा है। डॉक्टरों की टीम घायलों का पूरा ध्यान रख रही है। इन घायलों में हंसराज, पायल शर्मा, सोनी शर्मा, स्वतंत्र शर्मा, सुदेश कुमारी, उर्मिला शर्मा, निशा शर्मा, अंजू शर्मा, मीना रानी, कृष्णा, नरेश कुमार, जसविंदर राणा, बलजीत सिंह, पूनम, वाय कुमारी वह शांति शामिल है।

9 में 6 मृतकों की हुई पहचान

उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने बताया कि अब तक 9 मृतकों में से 6 की पहचान हो चुकी है। इनमें शशि शर्मा पत्नी राकेश कुमार शालीमार नगर, गौतम शर्मा शालीमार नगर होशियापुर पंजाब, जोविता उर्फ खुशी पुत्री रोहित शालीमार नगर होशियापुर पंजाब, सुनीता भसीन पत्नी राजेश भसीन मॉडल टाउन कमालपुर पंजाब, दर्शन लाल पुत्र हरिराम जालंधर पंजाब, व अमर रानी पत्नी कश्मीर सिंह न्यू सैनी एनक्लेव मोहाली शामिल है।

ढाई बजे लगी अचानक आग

उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने बताया कि देर रात करीब 2:30 बजे टूरिस्ट बस मथुरा वृंदावन से केएमपी के माध्यम से चंडीगढ़ जा रही थी। तावडू उपमंडल सीमा के समीप इस बस में अचानक आग लगी है

जैसे ही बस में आग लगने की घटना मिली तुरंत पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे और दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर तुरंत काबू पा लिया था। पुलिस प्रशासन द्वारा तुरंत प्रभाव से घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।