जागरण संवाददाता, नूंह :

प्रदेश के शिक्षामंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा भाजपा नूंह जिले के विकास में कोई कमी नहीं रहने देगी। उन्होंने ¨हदू-मुस्लिम एकता का संदेश देते हुए कहा ¨हदू हो या मेव हम सबकी रगों में एक ही दादा व परदादा का खून है। हम में से कोई भगवान रामचंद्र की तो कोई श्रीकृष्ण की संतान हैं। मंत्री नूंह के किड्स हेवन इंग्लिश स्कूल के एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। कार्यक्रम में उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान एमडीए के चेयरमैन खुर्शीद राजाका का सम्मान भी किया गया।

मंत्री ने कहा यहां के लोग वतनपरस्त हैं। हसन खां मेवाती के नेतृत्व में यहां के लोगों ने विदेशी हमलावर बाबर के खिलाफ जंग लड़ी थी। उन्होंने लोगों से शिक्षा पर जोर देने की अपील करते हुए कहा शिक्षा के बिना विकास संभव नहीं है। नूंह जिले में तो शिक्षा के लिए बेहतर प्रयास करने होंगे। हमारी कोशिश है कि यहां शिक्षा के क्षेत्र में सुविधाएं व अतिरिक्त छूट देकर लोगों को आगे बढ़ाया जाए।

विद्या विस्तार योजना का किया शुभारंभ :

गांव की गरीब बेटियों को बेहतर व फ्री शिक्षा देने के लिए किड्स हेवन स्कूल द्वारा शुरू की गई योजना विद्या विस्तार का शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने शुभारंभ किया। मंत्री ने कहा गरीब बेटियों को आगे लाने के लिए स्कूल प्रशासन की यह सराहनीय पहल है। हर स्कूल ऐसे करे तो गरीब की बेटियां भी प्राइवेट स्कूलों में बेहतर तालीम ले सकेंगी। स्कूल प्रबंधक फजल हुसैन ने बताया कि वो इस योजना के तहत अपने स्कूल में हर गांव की दो गरीब बेटियों को मुफ्त शिक्षा देंगे। इसके पीछे गरीब की बेटी को तालीम में आगे लाना है। बेटी बढ़ेगी तो मेवात आगे बढ़ेगी।

सरपंचों व जिला पार्षदों ने दिया सहयोग का भरोसा :

रामबिलास शर्मा को कार्यक्रम में आए करीब दो दर्जन सरपंच व आधा दर्जन पार्षदों ने सरकार की सबका साथ, सबका विकास की नीति को जिले के विकास के लिए बेहतर बताया और सहयोग करने का भरोसा दिया।

पाकिस्तानी छोरी चाहती है ¨हदुस्तान में शादी :

शिक्षामंत्री ने देश में मुस्लिम सुरक्षा पर बोलते हुए कहा ¨हदुस्तान में 22 करोड़ मुसलमान रहते हैं। कहीं किसी को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। पिछले दिनों पाकिस्तान में एक सर्वे हुआ था जिसमें अधिकांश लड़कियों ने अपनी शादी ¨हदुस्तान में कराने की बात कही है। क्योंकि ¨हदुस्तान में बेटियां सुरक्षित हैं। कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया।

चेयरमैन किए सम्मानित :

कार्यक्रम में एमडीए के चेयरमैन खुर्शीद राजाका, हज कमेटी के चेयरमैन औरंगजेब बिसरू, हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीशा खान, गोसेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला, कंवर संजय ¨सह, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप देशवाल, अनीशा बानो के अलावा उपायुक्त मनीराम शर्मा व एसपी नाजनीन भसीन को सम्मानित किया।

कार्यक्रम में डीईओ डा. दिनेश शास्त्री, बीईओ अब्दुल मजीद, फिरोजपुर झिरका बार एसोसिएशन के प्रधान यूसुफ, नपा चेयरपर्सन सीमा ¨सगला, पूर्व जिला पार्षद वली मोहम्मद, जफरू कुरानी, जमील पार्षद,साबिर सरपंच मालब, आजाद सरपंच नल्हड़, मोहम्मद अली देवला सरपंच, रमजान चौधरी, स्कूल निदेशक प्रेम प्रकाश, हाजी हमीद सरपंच बाबूपुर, वसीम राजाका, आसिफ अली चंदेनी, स्कूल ¨प्रसिपल सरफराज, अब्दुल रसीद, जाहिद नौसेरा, जाकिर सरपंच, मन्नान नंबरदार, सद्दीक सरपंच रायपुरी, आबिद दानीवास, खुर्शीद सरपंच सादई, अजीज सरपंच मरोड़ा,फकरू सरपंच टांई, खुर्शीद कोटला, अनीस सुनहेड़ा, फारुख कैराका, अख्तर सरपंच, आजाद सरपंच सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस