जागरण संवाददाता, नारनौल: खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा जिले के प्रत्येक गांव में युवा क्लब का गठन किया जाएगा। इस युवा क्लब में गांव के 10 से 15 युवा शामिल होंगे। क्लब के सदस्य नशा उन्मूलन, पर्यावरण संरक्षण, महिला सशक्तीकरण, दहेज प्रथा, एचआइवी और अन्य सामाजिक बुराईयों के खिलाफ समाज को जागरूक करेंगे। उन्हें खेल गतिविधियों से भी जोड़ा जाएगा तथा प्रशासनिक कार्याें में उनका सहयोग लिया जाएगा।

इस संबंध में जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी परसराम की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया। उन्होंने बताया कि सरकार की एक महत्वकांक्षी योजना के तहत प्रदेश के हर गांव में युवा क्लब का गठन किया जा रहा है। उन्होंने कार्यालय में कार्यरत समस्त प्रशिक्षकों व वाइसीओ की ड्यूटी लगाते हुए आदेश दिए की वे विभागीय निर्देशानुसार गांव में जाकर युवा क्लब के गठन की कार्रवाई करते हुए प्रतिदिन की रिपोर्ट कार्यालय में प्रस्तुत करें।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के दौरान युवाओं ने प्रशासन के साथ मिलकर आमजन के लिए खाना तैयार करवाने व वितरित करने, शारीरिक दूरी का पालन करवाने, मास्क वितरित करने, पीने के पानी की व्यवस्था जैसे कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यदि कोई भी युवा अपने गांव में युवा क्लब खोलना चाहते हैं तो वे कार्यालय समय के दौरान नेताजी सुभाष चंद्र बोस खेल स्टेडियम नारनौल स्थित जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। वर्तमान में जिले के प्रत्येक गांव में युवा क्लब का गठन कर युवाओं को रचनात्मक कार्याें से जोड़ा जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस