Move to Jagran APP

'कूड़े में फेंक देंगे अग्निवीर योजना...', महेंद्रगढ़ रैली में राहुल गांधी समझा गए कांग्रेस की स्कीम

Lok Sabha Election 2024 के छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। इसी कड़ी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बुधवार दिन में हरियाणा के महेंद्रगढ़ पहुंचे और यहां जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा अगर इंडी गठबंधन की सरकार आई तो सबसे पहले अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे और शहीदों के परिवार को हर तरह की सुविधाएं भी मिलेंगी।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Wed, 22 May 2024 03:05 PM (IST)
राहुल गांधी ने महेंद्रगढ़ में की रैली। जागरण

जागरण संवाददाता, महेंद्रगढ़। Lok Sabha Election 2024 के छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। इसी कड़ी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बुधवार दिन में हरियाणा के महेंद्रगढ़ पहुंचे और यहां जनसभा को संबोधित किया।

यहां उन्होंने कहा, अगर इंडी गठबंधन की सरकार आई तो सबसे पहले अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे और शहीदों के परिवार को हर तरह की सुविधाएं भी मिलेंगी।

राहुल ने आगे कहा, पीएम मोदी ने पहली बार हिंदुस्तान के जवानों को मजदूर में बदल दिया है। मोदी सरकार के अनुसार अनुसार दो तरीके के शहीद होंगे। एक सामान्य जवान या अफसर जिसके परिवार को पेंशन मिलेगी, शहीद का दर्जा मिलेगा।

दूसरा गरीब घर का बेटा जिसको अग्निवीर नाम दिया है। सेना इसे(अग्निवीर योजना) नहीं चाहती थी, यह मोदी सरकार की योजना है।

राहुल आगे बोले, इंडी गठबंधन की सरकार आएगी, अग्निवीर योजना को उठाकर हम कूड़ेदान में फेंक देंगे। अगर हरियाणा का युवा शहीद होगा, चाहे वो कोई भी हो, एक ही तरीके के शहीद होंगे। हिंदुस्तान की सरकार सबकी रक्षा करेगी।