Move to Jagran APP

कुवि ने कोड कोशेंट मोहाली के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में वीरवार को कुवि रूसा परियोजना सोसाइटी और कोड कोशेंट प्राइवेट लिमिटेड मोहाली के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।

By JagranEdited By: Thu, 16 Jun 2022 06:11 PM (IST)
कुवि ने कोड कोशेंट मोहाली के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर
कुवि ने कोड कोशेंट मोहाली के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

- प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में छात्रवृत्ति एवं प्रशिक्षण समय की मांग जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में वीरवार को कुवि रूसा परियोजना सोसाइटी और कोड कोशेंट प्राइवेट लिमिटेड मोहाली के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। कुलपति कार्यालय के कमेटी रूम में कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की उपस्थिति में कुवि की ओर से प्रो. मंजुला चौधरी और मोहाली से कोड कोशेंट कंपनी की ओर से मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण गोयत ने हस्ताक्षर किए।

कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में छात्रवृत्ति एवं प्रशिक्षण समय की मांग है। उन्होंने इस एमओयू के लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इन छात्रवृत्तियों और प्रशिक्षणों को विद्यार्थियों की रोजगार योग्यता से जोड़ा जाएगा, ताकि उनके लिए करिअर के पर्याप्त अवसर मिल सकें। उन्होंने कहा कि यह एमओयू विद्यार्थियों के साथ-साथ कुवि के लिए भी लाभकारी सिद्ध होगा। प्रौद्योगिकी और कौशल सीखने में मदद मिलेगी

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण गोयत ने कहा कि कोड कोशेंट कंपनी साफ्टवेयर विकास के व्यवसाय में उच्च प्रशिक्षण और एक व्यापक शैक्षिक कार्यक्रम प्रदान करती है। यह विद्यार्थियों को आवश्यक महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी और कौशल सीखने में मदद करता है। कंपनी विद्यार्थियों को अपने कौशल को सुधारने के साथ-साथ इंटर्नशिप तथा रोजगार की भी व्यवस्था भी करेगी। यह एमओयू विवि के विद्यार्थियों के साथ-साथ संबंधित महाविद्यालयों को भी बेहतर अवसर प्रदान करेगा।

रोजगार में उन्नत बन सकेंगे

डीन एकेडमिक अफेयर प्रो. मंजुला चौधरी ने कहा कि इस एमओयू से विद्यार्थियों को सीखने के पर्याप्त अवसर मिल सकेंगे और वह रोजगार उन्नत बन सकेंगे। इस मौके पर डीन आफ कालेज प्रो. अनिल वोहरा, प्रो. पवन शर्मा, प्रोक्टर प्रो. सुनील ढींगरा, लोक संपर्क विभाग के निदेशक प्रो. ब्रजेश साहनी, प्रो. संजीव गुप्ता, डा. हुकम सिंह, डा. ऋषिपाल व डा. दीपक राय बब्बर मौजूद रहे।