जेेेेएनएन, पिहोवा। कुछ लोगों ने एक व्यक्ति को लड़की के जाल में फंसाकर ऐसा धोखा दिया कि वह लाख रुपये गंवा बैठा और उसकी छह एकड़ जमीन भी खुर्द बुर्द हो गई। आरोपित ने व्यक्ति को एक लड़की से मिलवाया और फिर दुष्कर्म का केस दर्ज करवा दिया। मामले को सैटल करने के चक्कर में व्यक्ति बुरी तरह फंसा गया। आरोपितों ने पीडि़त का आधार कार्ड लेकर उसकी छह एकड़ जमीन भी खुर्द बुर्द कर दी। डीएसपी की जांच के बाद पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि 28 दिसंबर 2019 को वह अनाज मंडी स्थित सतीश की दुकान पर बैठा था। उसी समय उसके फोन पर एक लड़की का फोन आया, जिसने उसे मिलने के लिए कहा। लड़की ने बताया कि उसका नंबर मोहाली निवासी सज्जन सिंह ने दिया है। उसने उसे अंबाला आकर मिलने की बात कही, लेकिन महेंद्र ने अंबाला जाने से मना कर दिया था।

लड़की ने अपनी कोई मजबूरी बताते हुए कहा कि वह इस्माइलाबाद आ जाती है, वह उसे वहां मिल ले। वह और सतीश कार से इस्माइलाबाद पहुंचे। लड़की सतीश को देखकर कार में बैठ गई। शिकायतकर्ता को लगा कि वह सतीश को पहले से जानती थी। उसके बाद वे पिहोवा स्थित शिकायतकर्ता की कोठी पर पुहंचे।

इस दौरान उसके मोबाइल पर फोन आ गया और वह बाहर आकर फोन सुनने लगा। सतीश और वह लड़की अंदर कमरे में ही बैठे रहे। कुछ समय बाद वह कमरे में गया तो लड़की बोली कि उसे उसकी फीस देकर वह अड्डे पर छोड़ दे। सतीश ने कहा कि वह उसे दो हजार रुपये दे दे, वह उसे बाद में लौटा देगा। सतीश के कहने पर वह लड़की को दो हजार रुपये देकर बस अड्डे पर छोड़ आया।

आरोप है कि पिहोवा निवासी सतीश कुमार, उसके साथी गोबिंद राम, लक्ष्मी शर्मा, सज्जन सिंह, जसबीर सिंह व सुनील यादव ने लड़की को साथ लेकर महिला थाने में दुष्कर्म का केस दर्ज करवा दिया। 29 दिसंबर 2019 को उसके पास महिला थाने से इस संबंध में फोन आया। जसबीर सिंह व सतीश कुमार उसके घर पहुंचे और मामला निपटाने की एवज में आधार कार्ड की फोटोकॉपी और एक लाख रुपये लिए।

30 दिसंबर को महिला थाने से पुलिस कर्मी उसके घर आया, लेकिन वह घर पर नहीं था। बाद में उसने महिला थाना में पेश होकर सारी सच्चाई उनके समक्ष रख दी थी। उसने आरोप लगाया कि झूठी पावर ऑफ अटॉर्नी बनाकर उसकी छह एकड़ जमीन खुर्द-बुर्द कर दी।

केस रफा-दफा कराने की एवज में मांगे थे 20 लाख रुपये

शिकायतकर्ता ने बताया कि 14 जनवरी 2020 को दो लोग उसके घर पर आए और उससे केस रफा-दफा करने की एवज में 20 लाख रुपये मांगे। उसके पूछने पर उन लोगों ने बताया कि उन्हें सतीश कुमार, सज्जन सिंह व जसबीर सिंह ने भेजा है। शिकायतकर्ता ने 20 लाख रुपये देने से इनकार कर दिया।

पुलिस कर रही है मामले की जांच : चौकी प्रभारी

पिहोवा के शहर चौकी प्रभारी राजपाल ने बताया कि इस मामले में पहले शिकायतकर्ता के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज किया था। जिसे जांच के दौरान कैंसल कर दिया था। अब आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज जांच आरंभ की है।  

यह भी पढ़ें: Navjot Singh Sidhu का सरकार में लौटने से इन्कार, पंजाब में हो सकते हैं AAP का चेहरा

यह भी पढ़ें: पंजाब में Aam Aadmi Party को संजीवनी देंगे प्रशांत किशोर, दिल्ली जीत के बाद पार्टी ने सौंपी जिम्मेदारी

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस