जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : स्वर्ण जयंती सांझी साइकिल योजना के तहत अब पर्यटकों को साइकिल से भ्रमण के लिए विशेष कार्ड बनाया जाएगा। इतना ही नहीं यात्रियों को कार्ड बनवाने के लिए विशेष सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। इस योजना से पर्यटकों के साथ शहर के आम नागरिकों को भी सुविधा मिलेगी। योजना के तहत विधायक सुभाष सुधा ने तीन नए साइकिल स्टैंड का शनिवार को शुभारंभ किया।

सबसे पहले कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड कार्यालय से स्वर्ण जयंती सांझी साइकिल योजना के पहले साइकिल स्टैंड का मंत्रों उच्चारण के बीच नारियल तोड़कर शुभारंभ किया। इसके बाद विधायक सुभाष सुधा, उपायुक्त सुमेधा कटारिया, कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव अशोक सुखीजा, अतिरिक्त उपायुक्त धर्मबीर ¨सह, एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक, केडीबी की सीईओ पूजा चांवरिया साइकिल पर सवार होकर सत्कार भोजनालय पहुंचे और यहां पर दूसरे साइकिल स्टैंड का उद्घाटन किया। इसके बाद सभी साइकिल से ही छठी पातशाही गुरुद्वारा साहिब के सामने सन्नहित सरोवर पहुंचे और यहां पर तीसरे साइकिल स्टैंड का उद्घाटन किया। विधायक ने कहा कि कुरुक्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार प्रयास कर रही है। जहां सरकार श्रीकृष्ण सर्किट जैसी योजनाओं से पर्यटन व तीर्थ स्थलों को विकसित करने का कार्य कर रही है।

इस मौके पर एसडीएम नरेंद्र मलिक, डीएसओ उषा राजपाल, जिला बाल कल्याण अधिकारी सुशील पंाचाल, जिला शिक्षा अधिकारी सुमन आर्य, रेडक्रास सचिव कुलबीर मलिक मौजूद थे।

---------------

उपायुक्त ने दिखाई साइकिल रैली को हरी झंडी

द्रोणचार्य स्टेडियम से जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की तरफ से आयोजित साइकिल रैली को शनिवार सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली नए बस स्टैंड, मोहन नगर, श्रद्धानंद चौक, पुराना बस स्टैंड, अंबेडकर चौक, छठी पातशाही, पैनोरमा, अर्जुन चौक से होती हुई केडीबी कार्यालय पहुंची।

-------------

विधायक व केडीबी मानद सचिव ने चलाई डबल साइकिल

सत्कार भोजनालय पर डबल साइकिल और बच्चों की साइकिल भी रखी गई हैं। इस साइकिल पर एक साथ दो व्यक्ति बैठकर चला सकते हैं। इस साइकिल पर विधायक सुभाष सुधा व केडीबी के मानद सचिव अशोक सुखीजा ने सफर किया।

Edited By: Jagran

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट