Move to Jagran APP

Haryana News: करनाल उपचुनाव में CM सैनी से मुकाबला करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी त्रिलोचन सिंह के पास कितनी संपत्ति

विधानसभा उपचुनाव (Karnal Assembly By-Election 2024) में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के सामने कांग्रेस ने त्रिलोचन सिंह को उतार दिया है। आम लोगों और कांग्रेसियों को इसका पता तब चला जब वे नामांकन दाखिल करने के बाद निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से बाहर आए। अब सबसे बड़ सवाल की सीएम से मुकाबला करने वाले त्रिलोचन के पास कितनी संपत्ति हैं। आइये इस लेख के माध्यम से जानते हैं।

By Pawan sharma Edited By: Monu Kumar Jha Published: Thu, 02 May 2024 02:15 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 02:34 PM (IST)
Haryana News: कांग्रेस प्रत्याशी त्रिलोचन लखपति तो पत्नी करोड़पति।

जागरण संवाददाता, करनाल। ( Karnal Assembly By-Election 2024 Hindi News) करनाल विधानसभा उप चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से बुधवार को त्रिलोचन सिंह ने नामांकन दाखिल किया। निर्वाचन अधिकारी को दिए संपत्ति के ब्योरे में कांग्रेस (Haryana Congress) प्रत्याशी त्रिलोचन लखपति और उनकी पत्नी करोड़पति हैं। त्रिलोचन के पास नकदी के रूप में साढ़े 42 हजार और अकाउंट में करीब साढ़े 25 हजार रुपये हैं।

त्रिलोचन के नाम 162 वर्ग फीट का मकान

पत्नी के अकाउंट में 58 हजार और बैंक में 1903 रुपये हैं। प्रत्याशी के नाम एक कार और 80 ग्राम की सोने की चेन है। पत्नी के पास 90 ग्राम की सोने की चेन है। त्रिलोचन के नाम आईटीआई चौक पर 270 वर्ग फीट की व्यवसायिक बिल्डिंग और 162 वर्ग फीट का मकान है। जिसकी कीमत साढ़े 26 लाख रुपये है।

त्रिलोचन सिंह के पास चल-अचल संपत्ति 39 लाख 88 हजार 109 रुपये

पत्नी के नाम मॉडल टाउन में 3499 वर्ग फीट का मकान है। जिसकी कीमत दो करोड़ 79 लाख 41 हजार रुपये है। त्रिलोचन पर पांच लाख 39 हजार 859 रुपये और पत्नी पर छह लाख 17 हजार 958 रुपये का बैंक लोन है। त्रिलोचन सिंह (Tarlochan Singh) के पास कुल चल-अचल संपत्ति 39 लाख 88 हजार 109 रुपये की है। उनकी पत्नी की कुल संपत्ति दो करोड़ 68 लाख 20 हजार 903 रुपये है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: BJP ने हरियाणा में 40 स्टार प्रचारकों की सूची की जारी, अनिल विज का भी नाम; देखें पूरी लिस्ट

भूपेंद्र हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान के नेतृत्व में भरा पर्चा

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान (Chaudhary Udaybhan) की मौजूदगी में बुधवार को नामांकन दाखिल किया। अभी पार्टी चुनाव निशान मिलने की पर्ची चुनाव आयोग को जमा नहीं कराई गई। नामांकन तिथि समाप्त होने से पहले पर्ची जमा करानी होगी।

उन्होंने अपना पहला विधानसभा चुनाव 2019 में तत्कालीन सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal) के सामने लड़ा था। खास बात यह है कि कांग्रेस हाईकमान की ओर से अभी तक त्रिलोचन सिंह के नाम की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन हुड्डा के आशीर्वाद के चलते त्रिलोचन सिंह का नामांकन दाखिल होने से माना जा रहा है कि टिकट उन्हें ही मिलेगी।

भाजपा के शमशेर सिंह नैन भी सीएम सैनी के खिलाफ मैदान में

भाजपा (Haryana BJP) नेता शमशेर सिंह नैन ने भी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Saini) के विरुद्ध ताल ठोंकते हुए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। शमशेर सिंह नैन जाट हैं। जो कि जाट मतों में बिखराव का कारण बनेंगे और गैर जाट मतों का ध्रुवीकरण भाजपा के पक्ष में बनने की वजह रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Voter List 2024: मतदाता सूची में अगर है नाम तो ये 11 में से कोई एक डॉक्यूमेंट दिखाकर डाल सकेंगे वोट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.