Move to Jagran APP

Kaithal: दस हजार रुपये की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, खेवट अलग करने के नाम पर मांगी थी रिश्वत

Kaithal जमीन की खेवट अलग करने के नाम पर दस हजार रुपये की रिश्वत लेते पटवारी को कैथल विजिलेंस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जमीन की खेवट अलग करवाने के लिए पटवारी ने 11 हजार रुपये मांगे थे।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Fri, 26 May 2023 04:26 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 04:26 PM (IST)
Kaithal: दस हजार रुपये की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, खेवट अलग करने के नाम पर मांगी थी रिश्वत
दस हजार रुपये की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार : जागरण

कैथल, जागरण संवाददाता: जमीन की खेवट अलग करने के नाम पर दस हजार रुपये की रिश्वत लेते पटवारी को कैथल विजिलेंस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। गांव भाणा निवासी संजय ने शुक्रवार को सुबह विजिलेंस इंस्पेक्टर सूबे सिंह को शिकायत दी थी।

loksabha election banner

शिकायत में बताया था कि उसके और उसके भाई के नाम करीब 12 एकड़ कृषि भूमि है। उन्हें जमीन की खेवट अलग-अलग करवानी थी। करीब 15 दिन पहले एरिया के पटवारी राहुल को खेवट अलग करने के लिए कागजात दिए थे।

आरोप था कि वह अपना काम करवाने के लिए कई बार पटवार भवन के चक्कर लगा चुका था। पटवारी ने काम करने की एवज में 11 हजार रुपये मांगे थे। उसने पैसे कम करने के लिए कहा तो उसने एक हजार रुपये कम कर दिए थे और दस हजार रुपये देने की बात कही थी।

शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस की टीम दोपहर करीब एक बजे पूंडरी पटवार भवन में पहुंची। वहां शिकायतकर्ता को दस हजार रुपये 500-500 के 20 नोट पाउडर लगाकर दे दिए। आरोपित पटवारी ने पैसे लेकर उसे अपनी दराज में रख दिया।

विजिलेंस टीम ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

शिकायतकर्ता का इशारा मिलते ही विजिलेंस टीम ने आरोपित को पकड़ लिया। उसकी दराज से दस हजार रुपये की नकदी बरामद कर ली गई। कार्रवाई के लिए पंचायती राज के एक्सईएन नारायण दत्त को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था।

विजिलेंस टीम आरोपित को पकड़ कर कैथल कार्यालय लाई और कागजी कार्रवाई शुरू कर दी। शनिवार को आरोपित को अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि इंस्पेक्टर सूबे सिंह ने कुछ दिन पहले ही कैथल में कार्यभार संभाला है।

इनका कहना है

विजिलेंस इंस्पेक्टर सूबे सिंह ने बताया कि उन्हें शुक्रवार को सुबह गांव भाणा निवासी संजय ने पटवारी के विरुद्ध रिश्वत मांगने को लेकर शिकायत दी थी। आरोपित पटवारी राहुल को पूंडरी पटवार भवन से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है। कागजी कार्रवाई करने के बाद शनिवार को आरोपित को अदालत में पेश कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.