Move to Jagran APP

Kaithal: गोल्डी बराड़ के नाम पर माइनिंग कंपनी के मैनेजर से मांगी 50 लाख की रंगदारी, जांच में जुटी पुलिस

Kaithal News पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का नाम लेकर एक व्यक्ति से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। पंचकूला के सेक्टर-3 देवी नगर निवासी संजीव कुमार ने 29 मार्च को मामले की शिकायत एसपी कार्यालय में दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Fri, 31 Mar 2023 12:11 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 12:11 PM (IST)
पंचकूला निवासी माइनिंग कंपनी के मैनेजर से मांगी 50 लाख रंगदारी।

कैथल, जागरण संवाददाता। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का नाम लेकर एक व्यक्ति से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। पंचकूला के सेक्टर-3 देवी नगर निवासी संजीव कुमार ने 29 मार्च को मामले की शिकायत एसपी कार्यालय में दी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए सदर थाना में केस दर्ज कर लिया गया है।

शिकायत में बताया कि पंचकूला में रघबीर चौधरी का माइनिंग का काम है। वह माइनिंग कंपनी में करीब 18 साल से मैनेजर के पद पर काम कर रहा है। 29 मार्च को सुबह करीब साढ़े आठ बजे संगरौली गांव में अपनी रिश्तेदारी में शादी समारोह में आया था। वहां से वह बरात में सौथा गांव जा रहा था।

गोल्डी बराड़ का संदेश

सुबह 11 बजकर 17 मिनट पर दयोरा गांव के पास पहुंचा, तो उसके वाट्सएप पर फोन आया। उसने फोन उठाया तो बदमाश ने कहा कि क्या तुम संजीव कुमार बोल रहे हो तो उसने हां कह दी। बदमाश ने कहा, तेरे मालिक रघबीर चौधरी को गोल्डी बराड़ भाई साहब का संदेश है कि 50 लाख रुपये की जरूरत है। इतना सुनते ही उसने फोन काट दिया।

बदमाश ने उसके बाद 11 बजकर 18 मिनट पर उसी नंबर से वाट्सएप पर एक संदेश भेजा। उसमें लिखा था कि फोन काटने का नुकसान तेरे को भरना पड़ेगा। बदमाश ने उसके पास 11 बजकर नौ मिनट पर भी फोन किया हुआ था। बदमाश ने उसके माध्यम से रघबीर चौधरी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। बता दें कि गोल्डी बराड़ विदेश में रहकर भारत में अपना गैंग चला रहा है। लारेंस बिश्नोई के साथ मिलकर वह कई हत्याकांड को अंजाम दे चुका है।

माइनिंग माफिया का हाथ हो सकता है

अब पुलिस पता लगाने में जुटी है कि वाट्सएप काल करने वाले सूत्रधार कौन है। इसके पीछे किस गिरोह का हाथ है। असल में रंगदारी मांगने के मामले में उनका मकसद क्या है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है। पुलिस को शक है कि इस मामले में हरियाणा में सक्रिय माइनिंग माफिया का हाथ हो सकता है।

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का नाम लेकर फोन करने वाले ने दी धमकी lएसपी कार्यालय में शिकायत के आधार पर पुलिस ने दर्ज किया केस lफोन काटने पर बदमाश ने धमकी भरा संदेश भेजकर कहा- अब उसे नुकसान भरना पड़ेगा

जांच में जुटी पुलिस

पंचकूला निवासी संजीव कुमार की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। जिस नंबर से जफोन किया गया है उसकी भी जांच की जा रही है। शिकायत के अनुसार गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का नाम लेकर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी गई है। - रमेश कुमार, अतिरिक्त सदर थाना प्रभारी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.