Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर 10 लाख रुपये हड़पे, केस दर्ज

जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर एक व्यक्ति के साथ दस लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 04 Jan 2021 06:18 AM (IST)
Hero Image
जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर 10 लाख रुपये हड़पे, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, कैथल : जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर एक व्यक्ति के साथ दस लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में राम नगर निवासी कृष्ण सैनी ने बताया कि कैथल के ही रैली गोदाम में स्थित विवेक नगर निवासी सचिन मित्तल और उसकी पत्नी निशा मित्तल ने उसे बुंड भाग में स्थित तीन गोदाम बेचने की बात कही। इसके लिए उसने बयाने के तौर पर दोनों को दस लाख रुपये दे दिए। इसके बाद वह दोनों गोदाम की रजिस्ट्री करवाने के लिए कहता रहा, लेकिन दोनों उसे यह कहकर गुमराह करते रहे कि हरियाणा सरकार ने इस क्षेत्र में रजिस्ट्री को लेकर प्रतिबंध लगाया हुआ है। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब उसने गोदामों की मुरम्मत का काम शुरू किया तो मानस निवासी फतेह सिंह वहां आ गया। उसने उसे इस जमीन के कागजात दिखाते हुए अपनी जमीन बताया। जब जांच की तो सामने आया कि दोनों आरोपितों को यह प्रॉपर्टी बेचने का अधिकार नहीं है। दोनों ने जमीन की खरीद को लेकर उसके साथ धोखाधड़ी की है। जब उसने पुलिस थाना में शिकायत दी तो पुलिस ने यह कहते हुए केस दर्ज नहीं किया कि यह तो सिविल मामला है। इसके बाद उसने अदालत की शरण ली। पुलिस ने अदालत के आदेश पर दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

धोखाधड़ी कर खाता से निकाले 28 हजार, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, कैथल : एक व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी करते हुए बैंक खाता से 28 हजार रुपये निकालने के मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में माता गेट निवासी आदित्य तंवर ने बताया कि इंडस पब्लिक स्कूल में वह लेखाकार के पद पर कार्यरत है। सात जुलाई 2020 को उसके पास एक मोबाइल से कॉल आई की उसका बच्चा स्कूल में पढ़ता है जिसकी फीस जमा करवानी है । उसने कहा कि उसने फोन पे अप्लिकेशन चलाना नहीं आता है। उसे फीस जमा करवाने की प्रक्रिया बता दें, ताकि वह फीस जमा करवा सके। जब उसने फीस जमा करवाने के लिए ट्राई किया तो स्कूल के अकाउंट में फीस जमा नहीं हो पाई। इस पर उक्त युवक ने उसे फोन पर अप्लिकेशन डालने के लिए बोला तो उसने हामी भर दी तो उसने कोड भेज दिया। इसके बाद मेरे खाता से दो हजार करके करीब 14 बार ट्रांजेक्शन हुई। इस तरह से उसके खाता से 28 हजार रुपये कट गए। आरोपित ने स्कूल फीस जमा करवाने के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी की है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।