Move to Jagran APP

JP Nadda In Kaithal: 'भारत मांगने वाला नहीं देने वाला हो गया', विजय संकल्प रैली में बोले जेपी नड्डा और नायब सैनी

कैथल में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और हरियाणा सीएम नायब सैनी (Nayab Saini) ने विजय संकल्प रैली के मंच पर जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हरियाणा ही नहीं बल्कि देश की राजनीति की संस्कृति बदल गई है। भारत का मांगने वाला भारत नहीं है मोदी जी के नेतृत्व में अब देने वाला भारत हो गया।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 19 May 2024 01:29 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 01:29 PM (IST)
कैथल में विजय संकल्प रैली में बोले जेपी नड्डा और नायब सैनी।

जागरण संवाददाता, कैथल। विजय संकल्प रैली के मंच पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री नायब सैनी पहुंचे। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि जो मुझे कैथल के दर्शन करने का अवसर मिलता है। हमें यह समझना पड़ेगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सिर्फ हरियाणा ही नहीं बदला, सिर्फ देश ही नहीं बदला बल्कि भारत की राजनीति की संस्कृति बदल गई। कामकाज का तरीका बदल गया।

मोदी के नेतृत्व में बदला भारत- नड्डा

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 10 साल पहले लोग यह सोचते थे कि इस देश में कुछ बदलेगा नहीं, एक उदासीन मानसिकता हमको घेरे थी लेकिन 10 साल के अंतर आया है कि आज मोदी जी के नेतृत्व में सारा देश विश्व भारत के संकल्प को लेकर चल पड़ा है। पहले देश में जाति धर्म के नाम पर राजनीति होती थी। आज जवाबड़ेही की राजनीति हो गई। आज रिपोर्ट कार्ड की राजनीति हो गई आज अकाउंटेबिलिटी की राजनीति हो गई।

उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना की वैक्सीन 100 देशों तक पहुंचाई और 48 देश को मुफ्त में दी। भारत में कोरोना की वैक्सीन 100 देशों तक पहुंचाई और 48 देश को मुफ्त में दी है । भारत का मांगने वाला भारत नहीं है मोदी जी के नेतृत्व में अब देने वाला भारत हो गया। मेड इन इंडिया को बढ़ावा दिया। आज एक मजबूत अर्थव्यवस्था के साथ भारत खड़ा है। यह जो मजबूती है यह मोदी जी के नेतृत्व के कारण और उन्होंने जो कठोर फैसले लिए उसके कारण हैं। दुनिया में ही हमारे छवि अच्छी नहीं हुई देश भी मजबूत हुआ।

ये भी पढ़ें: Panipat Crime: सेबी का फर्जी अधिकारी बनकर ट्रेडिंग कंपनी में मारी रेड, दो गिरफ्तार

आज सब्जी वाला कर रहा डिजिटल ट्रांजेक्शन- जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि आज गांव-गांव पक्की सड़क पहुंची हजारों किलोमीटर ग्रामीण सड़क तंत्र बिछाया गया। 2 लाख से ज्यादा गांव में कॉमन सर्विस सेंटर खुल गए हैं उसे समय हमारे विरोधी बोला करते थे कि भारत तो अनपढ़ है यहां डिजिटल का क्या काम होगा। आज रेहड़ी पर बैठा हुआ सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल ट्रांजेक्शन कर रहा है। 25 करोड लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठ गए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 करोड़ घर बनकर तैयार हो गए। नवीन बाबू को चुनाव जीता कर भेजिएगा मोदी जी 3 करोड़ मकान और बना कर देंगे।

यह चुनाव हमारे जीवन को बदलने वाला चुनाव भी है, मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनकर आएंगे तो हर घर का बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। हर घर को सोलर ऊर्जा परियोजना से जोड़ा जाएगा , सरप्लस बिजली को सरकार खरीदेगी। इस देश का कोई भी बुजुर्ग जिसकी उम्र 70 साल से ज्यादा हो जाएगी किसी भी जाति का हो किसी भी समुदाय का हो , हर साल आयुष्मान कार्ड के तहत ₹500000 इलाज के लिए मिलेगा। अगले 5 साल तक किसान सम्मान निधि योजना चलती रहेगी उसको आगे बढ़ाया जाएगा।

अगले लोकसभा और विधामसभा में 33 फीसदी महिलाएं होंगी

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अगली लोकसभा में और अगले विधानसभा में 33% महिलाएं बैठेंगे। मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ा है सशक्त हुआ है। जो अच्छे लोग हैं उन सब को राष्ट्रवादी ताकतों के साथ मिलकर आगे बढ़ना चाहिए। नवीन जिंदल उनमें से एक हैं, हम देश को मजबूत करने का उपकरण मानते हैं इसलिए पार्टी ने जो लोग देश को मजबूती देते हैं उन लोगों को लाने का निर्णय लिया। फोन में पार्टी कॉपी हम देश को मजबूत करने का उपकरण मानते हैं इसलिए पार्टी ने जो लोग देश को मजबूती देते हैं उन लोगों को लाने का निर्णय लिया है।

उन्होंने गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है। आम आदमी पार्टी का चरित्र क्या है। तीन लोग भ्रष्टाचार के नाम पर जेल में पड़े हैं। जिन नेताओं के घर में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार होता है इन लोगों को देश में आने दोगे क्या?

ये भी पढ़ें: Rohtak News: लोकसभा प्रत्याशी मास्टर रणधीर के पास केवल दो रुपये, नामांकन पत्र में बताई जानकारी तो चौंक गए अधिकारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.