Move to Jagran APP

Haryana News: 'मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांध काटने आया हूं', अभय चौटाला ने AAP और कांग्रेस पर बोला हमला

हरियाणा (Haryana Lok Sabha Election 2024 Hindi News) में जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख सामने आ रही है। वैसे-वैसे यहां का राजनीतिक पारा बढ़ता जा रहा है। कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से इनेलो के उम्मीदवार अभय चौटाला ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांध काटने आया हूं। पढ़ें और क्या कुछ बोले।

By Pankaj Kumar Edited By: Monu Kumar Jha Published: Wed, 08 May 2024 08:50 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 09:02 PM (IST)
Haryana News: कलायत में एक सभा में बोलते इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला। जागरण

जागरण संवाददाता, कैथल। (Haryana Politics Hindi News) कुरुक्षेत्र लोकसभा से इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला ने आम आदमी पार्टी (AAP News) व कांग्रेस (Haryana Congress) के वोट काटने के आरोप पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, मैं वोट काटने नहीं, बल्कि दो लुटेरों की रांध काटने आया हूं। उन्होंने कहा कि आज देश में हालात ठीक नहीं है। दस सालों में देश में भाजपा सरकार ने आम जनजीवन को परेशान करके रख दिया है।

कांग्रेस और AAP के बहाने भाजपा पर भी साधा निशाना

भाजपा (Haryana BJP News) वाले एक गारंटी के ऊपर वोट मांग रहे हैं। ये नहीं बताते कि दस साल में भारतीय जनता पार्टी ने देश में कौन-कौन से वादे किए, जो पूरे नहीं हुए। उन्होंने कहा कि दो करोड़ की नौकरी देने का वादा किया गया था, आज युवा रोजगार के लिए विदेशों का रुख कर रहे हैं। यही हालत स्कूलों व अस्पतालों की है।

न डॉक्टर हैं, न मास्टर। पूंडरी जैसे हलका के गांवों से अनेकों अनेक बच्चे विदेश में जा चुके हैं। अधिकतर बच्चे डोंकी से जा रहे हैं। ऐसे बच्चे 15 साल तक वापस आ ही नहीं सकता। इंडियन नेशनल लोकदल (INLD News) की चिट्टी पर विदेश में पीआर मिलती है। किसी साथी को जरूरत हो तो बता देना, मैं चिट्ठी दे दूंगा।

यह भी पढ़ें: Haryana News: नायब सैनी सरकार गिराने को लेकर कांग्रेस-जजपा को नहीं एक-दूसरे पर भरोसा, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

आप प्रत्याशी के पिता तक के नाम को नहीं जानता कोई- चौटाला

अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने भाजपा व गठबंधन के प्रत्याशी लोगों के बीच में आकर यह नहीं कह सकते कि उन्होंने क्या किया है और आने वाले समय में क्या करेंगे। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के तो पिता तक का नाम लोगों को पता तक नहीं, जबकि उनकी चार पीढ़ियों के बारे में प्रदेश जानता है।

इनेलो की सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन बढ़ा कर 7500-अभय

अभय चौटाला ने कहा कि गारंटी किसी की सही थी तो चौधरी देवीलाल (Chaudhary Devi Lal) की थी। उन्होंने दस हजार का कर्ज माफ करने, गरीब की बेटी को कन्या देने, बुजुर्गों को पेंशन देने जैसी गारंटियां पूरी कर दी थीं। आज बुढ़ापा पेंशन बढ़ कर तीन हजार हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने अब गारंटी दी है कि इनेलो की सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन बढ़ा कर 7500 कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: Haryana Politics: दुष्यंत चौटाला ने प्रेस वार्ता कर सीएम सैनी से मांगा इस्तीफा, विधानसभा स्पीकर ने समझाया ये गणित


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.