Move to Jagran APP

हरियाणा: दुष्यंत चौटाला की मां और जजपा नेता नैना चौटाला के काफिले पर पथराव, 6 कार्यकर्ता घायल

हरियाणा में दुष्‍यंत चौटाला की मां और जेजेपी नेता नैना चौटाला (Naina Chautala) के काफिले पर हमला हुआ है। हमलावर लोगों ने जजपा प्रत्याशी के काफिले का करीब एक किलोमीटर तक पीछा करके पथराव किया। इसमें नैना चौटाला की गाड़ी तो निकल गई लेकिन एक्सकार्ट की गाड़ी का शीशा टूट गया। इसके बाद आगे के कार्यक्रम रद्द कर कर दिए गए।

By Dharmbir Sharma Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 10 May 2024 09:25 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 09:25 PM (IST)
जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला के काफिले पर हमला

जागरण संवाददाता, उचाना। उचाना क्षेत्र के रोजखेड़ा गांव में जनसंपर्क अभियान करने पहुंची जजपा प्रत्याशी नैना चौटाला के काफिले पर शुक्रवार दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे हमला कर दिया।

loksabha election banner

हमलावर लोगों ने जजपा प्रत्याशी के काफिले का करीब एक किलोमीटर तक पीछा करके पथराव किया। इसमें नैना चौटाला की गाड़ी तो निकल गई, लेकिन एक्सकार्ट की गाड़ी का शीशा टूट गया। इसके बाद आगे के कार्यक्रम रद्द कर कर दिए गए।

क्षेत्र में तैनात की गई पुलिस

घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस तैनात की गई है। नैना चौटाला ने अपना जनसंपर्क अभियान करसिंधु गांव से शुरू किया। इसके बाद दोपहर करीब दो बजे जब वे घोघड़ियां पहुंची तो कुछ लोगों ने विरोध किया। ऐसे में नैना चौटाला बिना कार्यक्रम किए ही वापस चल पड़ी, लेकिन विरोध करने वाले लोगों ने काफिले का पीछा जारी रखा।

करीब एक किलोमीटर के पीछे के बाद काफिले पर पथराव कर दिया। इसका जब जजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया तो उन पर भी हमला कर दिया। जहां पर काफी देर तक तनाव का माहौल बना रहा।

छह कार्यकर्ताओं को आई चोट

इस हमले में किसान सेल के पूर्व हलकाध्यक्ष ज्ञानी तारखां, महिला हलकाध्यक्ष मुकेश डूमरखां, सीमा बदोवाला सहित छह कार्यकर्ताओं को चोट आई हैं और उनको उचाना के नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। इसमें कई जजपा महिला कार्यकर्ताओं के कपड़े भी फट गए। इसके बाद नैना चौटाला के सभी कार्यक्रमों को रद दिया।

हमला करने वालों का चला पता

हमले का पता चलते ही दुष्यंत चौटाला पहुंचे उचाना, बोले कांग्रेसी विचारधार के लोगों ने किया हमला पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारवार्ता करते हुए कहा कि हमला करने वालों को वीडियो के माध्यम से पहचान लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Hisar Lok Sabha Seat: देवरानी-जेठानी और ससुर में सियासी संग्राम, बेटा-जेठ और पार्टी मांग रही वोट; इस सीट पर रोचक हुआ मुकाबला

हमलावर लोग कांग्रेसी विचारधारा के लोग हैं। उनकी डीजीपी से बात हुई है, जिसमें उचाना थाना प्रभारी को सस्पेंड करने, हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। कुछ तथाकथित किसान नेता पहले से ही डीजे लगाकर उनका पीछा कर रहे थे। महिला कार्यकर्ताओं के कपड़े फाड़ दिए गए। दो महिलाओं समेत छह कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं।

थाना प्रभारी को मामले से करवाया अवगत

थाना प्रभारी के खिलाफ भी हो कार्रवाई दुष्यंत चौटाला ने कहा कि घटना के बाद नैना चौटाला ने उचाना थाना प्रभारी को मामले से अवगत करवाया। इस पर उचाना थाना प्रभारी ने कहा कि जितने भी कार्यकर्ता हैं, सभी थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज करवाएं। घटना के दौरान मौके पर कोई पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था। इस पर डीजीपी से उचाना थाना प्रभारी को सस्पेंड करने की मांग की गई है। साथ ही चुनाव आयोग से भी कार्रवाई की मांग की जाएगी।

कांग्रेस प्रत्याशी पर भी निशाना

दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा व उत्तरप्रदेश के किसान नेताओं से कहा कि यह हमला उनके आदेश या इशारे पर हुआ है या किसानों के नाम पर दूसरे लोग हमला कर रहे हैं। इसके बारे में किसान नेता स्पष्ट करें। साथ ही उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस से संबंधित लोग हैं। हिसार से कांग्रेस प्रत्याशी का इस तरह का पुराना रिकॉर्ड रहा है।

यह भी पढ़ें: Haryana Politics: 'राष्ट्रपति शासन लगाने का सही समय...', हरियाणा में सियासी संकट के बीच बोले कांग्रेस नेता जयराम रमेश

इस तरह की घटना से पूरा हरियाणा अपमानित है। उनकी मांग है कि शनिवार तक घटना में शामिल सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया जाए, नहीं तो इसके बाद आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

लोग जजपा से नाराज, ऐसी कार्रवाई गलत

वहीं पत्रकारों से बातचीत करते हुए नैना चौटाला के काफिले पर हुए हमले पर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोग उन से नाराज चल रहे हैं, लेकिन यह तरीका गलत था। इस तरह से रास्ता रोककर हमला नहीं करना चाहिए था। लोगों को रोकना ही है तो लोकसभा में जाने से रोकें।

पुलिस कर रही है कार्रवाई

किसी को भी कानून व्यवस्था हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जा सकती। इस घटनाक्रम पर पुलिस उचित कानूनी कार्रवाई करेगी। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। वीडियो के आधार पर आरोपितों की पहचान की जा रही है। इसी के आधार पर एफआइआर होगी। क्षेत्र में पूरी तरह से शांति है और उम्मीदवार के कार्यक्रम पुलिस सुरक्षा में करवाए जा रहे हैं। -सुमित कुमार एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.