Move to Jagran APP

विश्‍वास से उत्‍साहित अमित शाह भाजपा संगठन और सरकार भर गए जोश

भाजपा अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जींद की आस्‍था रैली से हरियाणा भाजपा व सरकार में नया जोश भरा। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह ने पार्टी में जज्‍बा पैदा किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 11:15 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 11:34 AM (IST)
विश्‍वास से उत्‍साहित अमित शाह भाजपा संगठन और सरकार भर गए जोश
विश्‍वास से उत्‍साहित अमित शाह भाजपा संगठन और सरकार भर गए जोश

जींद, जेएनएन। आस्‍था रैली के माध्‍यम से विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने हरियाणा में संगठन और सरकार में नया जोश भरा। पिछले पांच सालों के अंतराल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कई बार हरियाणा आए और कार्यकर्ताओं तथा जनता से सीधा संवाद किया। लेकिन, अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पहली बार वीरों की इस भूमि पर आए शाह का रुतबा कुछ अलग ही था।

loksabha election banner

अमित शाह ने किया हरियाणा की शहादत को सलाम, विकास ही होगा अगला चुनावी मुद्दा

पूरी सरकार शाह के सम्मान में पलक पावड़े बिछाती नजर आई। शाह ने भी खूब दरियादिली दिखाई। शाह कभी मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर मेहरबान हुए तो कभी राज्यसभा सदस्य चौधरी बीरेंद्र सिंह की तारीफों के पुल बांधने लगे। प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उन्होंने सुभाष बराला की तारीफ तो की ही, साथ ही मनोहर कैबिनेट के मंत्रियों को भी पूरा सम्मान दिया।

यह भी पढ़ें: Amit Shah in Haryana: आस्‍था रैली में बोले- चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ दुश्‍मन के लिए वज्र समान

आस्था रैली में सरकार के मंत्रियों ने शाह के प्रति गजब की आस्था दिखाई। उन्हें केसरिया पगड़ी पहनाने के बाद बब्बर शेर तक की संज्ञा दी गई। शाह जब माइक पर बोलने के लिए आए तो किसी ने उन्हें डॉक्टर कहकर नारे लगाए। इस पर शाह बोले कि मैं डॉक्टर नहीं हूं। डॉक्टर तो मोदी हैं।

भाजपा के इस मंच पर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद करना नहीं भूला। एक साल पहले आज ही के दिन वाजपेयी स्वर्ग सिधार गए थे। शाह ने भी उन्हें याद किया और मनोहर लाल ने भी श्रद्धांजलि दी। शाह बोले कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद वाजपेयी स्वर्ग में खुश हो रहे होंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने उनके अधूरे सपने को पूरा किया है।

अमित शाह भाजपा में आने वाले दूसरे दलों के नेताओं के लिए भी दरवाजे पूरी तरह से खोल गए। साथ ही कहा कि पार्टी की रीति नीति में ढलने के लिए कुछ समय लगता है, लेकिन बीरेंद्र सिंह ने यह काम दो साल में ही पूरा कर लिया। यही बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी बोले। आस्था रैली में अमित शाह ने पूरे जोश के साथ लोगों की विजय के संकल्प की मुट्ठी बंद कराई। मनोहर लाल द्वारा अपनी सरकार का पांच साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करने के बाद शाह ने स्पष्ट तौर पर कह दिया कि विकास, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार रहित व्यवस्था, नौकरियों व तबादलों में ईमानदारी और सरकार की स्वच्छ छवि के मुद्दे पर यह चुनाव लड़ा जाएगा।

अमित शाह और मनोहर लाल हरियाणा के वीरों की शहादत का सम्मान करना नहीं भूले। शाह ने मनोहर सरकार की तारीफ की कि अब शहीदों के परिजनों को 20 की जगह 50 लाख रुपये देकर उनका सम्मान किया जाता है। उन्होंने कहा कि गुजरात केरोसिन मुक्त नहीं हो पाया, लेकिन हरियाणा हो गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.