Move to Jagran APP

Jhajjar News: 27 फरवरी को क्लर्क अपने इस मुद्दे को लेकर उतरेंगे सड़कों पर, करेंगे कार्यालयों का घेराव

Jhajjar News सर्व कर्मचारी संघ से संबंद्ध हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष हितेंद्र सिहाग महासचिव जगमेंद्र सिंह केंद्रीय कमेटी सदस्य संदीप सांगवान ने कहा कि सरकार ने क्लर्कों का वेतन नहीं बढ़ाया है। गुमराह करने वाले नोटिफिकेशन के विरोध में और इसके अलावा अपनी मांगों को लेकर 27 फरवरी को डीसी दफ्तर का घेराव करेंगे। किसी भी नए और पुराने क्लर्क को कोई लाभ नहीं पहुंचा है।

By Amit Popli Edited By: Monu Kumar JhaPublished: Sun, 25 Feb 2024 02:32 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2024 02:32 PM (IST)
jhajjar today: 27 फरवरी को क्लर्क उतरेंगे विरोध में, करेंगे कार्यालयों का घेराव। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, झज्जर। सर्व कर्मचारी संघ से संबंद्ध हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष हितेंद्र सिहाग, महासचिव जगमेंद्र सिंह, केंद्रीय कमेटी सदस्य संदीप सांगवान ने बताया कि सरकार ने क्लर्कों का वेतनमान बढ़ाने की बजाय उन्हें बिना कुछ दिए भ्रमित करने वाला नोटिफिकेशन जारी किया है।

loksabha election banner

27 फरवरी को डीसी दफ्तर का घेराव

सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन से मिनिस्ट्रीयल स्टाफ कर्मियों में भारी रोष है। नोटिफिकेशन से मिनिस्ट्रीयल स्टाफ कर्मियों में से किसी एक को भी एक पैसे का भी फायदा नहीं हुआ। गुमराह करने वाले नोटिफिकेशन के विरोध में व अन्य सांझी मांगों को लेकर 27 फरवरी को डीसी दफ्तर पर होने वाले घेराव में मिनिस्ट्रीयल स्टाफ कर्मी सरकार को वायदा खिलाफी का जवाब देंगे।

किसी भी नए व पुराने क्लर्क को कोई फायदा नहीं हुआ, लगे आरोप

जारी बयान में उन्होंने कहा कि नए ग्रेड की नोटिफिकेशन से कर्मियों के आंदोलन को शांत करने का प्रयास हुआ। नई घोषणा से क्लर्कों की जेब में कुछ नहीं आया, बल्कि किसी भी नए व पुराने क्लर्क को कोई फायदा नहीं हुआ। चूंकि जो ग्रेड फिक्स किया है, वह तो इस श्रेणी में भर्ती होते ही मिल ही रहा है।

यह भी पढ़ें: HBSE Exam: 27 फरवरी से शुरू होंगी बोर्ड की दसवीं व बारहवीं की परीक्षाएं, फतेहाबाद में बनाए गए इतने परीक्षा केंद्र

क्लर्क पिछले दो दशकों से आंदोलनरत

बल्कि जिन कर्मियों की नौकरी 3 व 4 साल पुरानी हो चुकी है, वे तो इससे ऊपर ही पहुंचने को है। क्लर्क 35400 का हकदार है। जिसके लिए वे क्लर्क पिछले दो दशकों से आंदोलनरत भी है। जिसे लेकर आगे भी आवाज बुलंद की जाएगी।

यह भी पढ़ें: कष्टों से मुक्ति पाने का स्थान है दिल्ली स्थित श्री शनिधाम, हजारों की संख्या में दर्शन को आते हैं भक्त; ये है मान्यता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.