जागरण संवाददाता,झज्जर : पुलिस द्वारा नववर्ष 2022 के आगमन के मद्देनजर जिला में शांति एवं कानून व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं। पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने जिला के सभी थाना प्रबंधकों, अपराध जांच शाखा प्रभारियों व चौकी प्रभारियों को नववर्ष के आगमन पर आमजन द्वारा मनाए जाने वाले हर्ष एवं उल्लास को शांतिपूर्वक संपन्न कराने तथा शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखने के संबंध में दिशा निर्देश दिए। एसपी वसीम अकरम ने कहा कि शराब पीकर हुड़दंग करने या शांति भंग करने अथवा बदनियत से किसी प्रकार की अफवाह फैलाने वाले असामाजिक शरारती तत्वों की गतिविधियों पर कड़ी निगाह रखी जाए। शरारती तत्वों द्वारा हुड़दंग अथवा शांति भंग करने की कोशिश करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। संदिग्ध अथवा चिह्नित स्थानों पर आपराधिक, शरारती एवं असामाजिक तत्वों पर खास तौर से कड़ी निगाह रखें।

उन्होंने कहा कि नववर्ष 2022 के शुभागमन के हर्षित पलों को आमजन आपसी भाईचारे व सौहार्द पूर्ण तथा शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। इस दौरान कोरोना महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए निर्धारित नियमों का पालन किया जाए। मास्क लगाने व शारीरिक दूरी को मद्देनजर रखते हुए जरूरी सावधानियां रखी जाएं। हर्ष एवं खुशी की आड़ में शांति भंग करना अथवा किसी तरह से कानून का उल्लंघन करने की कोशिश करने वाले शरारती तत्वों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सभी थाना प्रबंधकों व चौकी इंचार्जों को आदेश देते हुए कहा कि जिला के मुख्य चौक चौराहों व अन्य चिह्नित स्थानों पर नाकाबंदी करके चौकसी रखें। पीसीआर व राइडर्स की गश्त लगाई जाए।

प्रबंधक थाना यातायात बहादुरगढ़ तथा यातायात प्रभारी झज्जर अपने-अपने एरिया में यातायात को बाधा रहित व सुचारू चलाए रखने के साथ व संदिग्ध वाहन चालकों को एल्को मीटर द्वारा चैक करेंगे। शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि नववर्ष आगमन के मद्देनजर जिला के सार्वजनिक स्थानों व भीड़ वाले इलाकों में पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मचारियों को तैनात करें और चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखें। जिससे किसी प्रकार की अप्रिय घटना को होने से पहले ही रोका जा सके। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने अथवा विपरीत परिस्थितियों से निपटने के लिए प्रत्येक थाना में पुलिस बल को सतर्क रखा जाए। सभी थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारी स्वयं भी अपने अपने इलाका में लगातार हालात पर नजर रखते हुए गश्त पर रहेंगे।

Edited By: Jagran