Move to Jagran APP

दोनों कैमरों पर काला स्प्रे कर एसबीआई बैंक के एटीएम को तोड़कर चोरी करने का प्रयास, अज्ञात पर मामला दर्ज

जागरण संवादाता हिसार आजाद नगर की मेन गली स्थित एसबीआइ बैंक के एटीएम में बुधवार रात क

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 06:40 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 06:40 AM (IST)
दोनों कैमरों पर काला स्प्रे कर एसबीआई बैंक के एटीएम को तोड़कर चोरी करने का प्रयास, अज्ञात पर मामला दर्ज
दोनों कैमरों पर काला स्प्रे कर एसबीआई बैंक के एटीएम को तोड़कर चोरी करने का प्रयास, अज्ञात पर मामला दर्ज

जागरण संवादाता, हिसार : आजाद नगर की मेन गली स्थित एसबीआइ बैंक के एटीएम में बुधवार रात को अज्ञात ने एटीएम तोड़ कर रुपये चोरी करने का प्रयास किया। रुपये वाली सेल्फ ना टूट पाने से लूट होने से बच गई। आरोपित इतना शातिर था कि उसने आते ही एटीएम के अंदर व बाहर लगे सीसीटीवी कैैमरे पर काला स्प्रे कर दिया। जिससे एटीएम के इन सीसीटीवी कैमरों में आरोपित नजर नहीं आया। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने आजाद नगर थाना पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज आसपास की दुकानों से जुटाई। फुटेज में सामने आया कि एक बाइक सवार बुधवार रात 1.39 पर एटीएम के पास आता है। इस व्यक्ति ने मंकी कैप डाली हुई है। हाथों में पेचकस, हथोड़े जैसे औजार लिए हुए है। सबसे पहले एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को काले रंग का स्प्रे करता है। इसके बाद एटीएम के अंदर शटर उठाकर दाखिल होता है। इस दौरान एटीएम के अंदर भी जाते ही कैमरे पर स्प्रे डालता है। आजाद नगर थाना पुलिस से इंचार्ज रोहताश ने बताया कि आरोपित एटीएम की रुपये वाली सेल्फ का ऊपर का हिस्सा तोड़ देता है। हालांकि उस दौरान उससे रुपये वाली सेल्फ नहीं टूट पाई। जिससे एटीएम से रुपये चोरी होने से बच जाते है। फुटेज में दिखा कि आरोपित एटीएम के अंदर करीब 15 मिनट तक रहा है। धुंध के कारण फूटेज में यह नहीं दिखा कि आरोपित किस तरफ से फरार हुआ है।

loksabha election banner

---------------------

घटना से पहले इसी एटीएम को चेक करके गई थी पुलिस

आजार नगर थाना प्रभारी रोहताश ने बताया कि पुलिस वैन इसी रोड पर गश्त कर रही थी। एटीएम में लूट की घटना से पुलिस वैन वहां से गुजर रही थी उस दौरान एटीएम का शटर नीचे था। घटना के करीब 20 मिनट बाद दोबारा इसी रास्ते पर पुलिस वैन आई तो एटीएम का शटर खुला हुआ था।

----------------

जिले की एटीएम में ना तो रात को ताला लगाया जाता है और ना ही सुरक्षा गार्ड

शहर की कई एटीएम में रात के समय ना ही गार्ड की व्यवस्था की गई है और ना ही इन पर ताला लगाया जाता है। ऐसे में धुंध के मौसम में अपराधी भी सक्रिय हो गए है। एक महीने में एटीएम तोड़कर चोरी रुपये चोरी करने के प्रयास का यह तीसरा मामला सामने आया है। इसके बावजूद एटीएम की सुरक्षा के इंतजाम नहीं है। जिले में करीब 200 से अधिक एटीएम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.