जागरण संवाददाता, हिसार। गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (जीजेयू) में यूथ फेस्टीवल का आगाज होने जा रहा है। अभी से कालेजों में छात्र-छात्राएं जीजेयू में होने वाले यूथ फेस्टीवल की तैयारियों में जुट गए हैं। सभी कालेजों से 50 से ज्यादा छात्र-छात्राएं 40 से ज्यादा गतिविधियों में भाग लेंगे। चाहे वह डांस, सोलो डांस, हरियाणवीं व पंजाबी गीत-संगीत आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी में लगे हैं।

जीजेयू में यह यूथ फेस्टीवल 29 नवंबर को शुरू होगा और 2 दिसंबर तक चलेगा। इन दिनों तक सभी छात्र-छात्राएं अपनी प्रस्तुती देंगे और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद कालेजों की टीम को विजेता घोषित किया जाएगा। ऐसे में हर कालेजों में विश्वविद्यालय के तहत यूथ फेस्टीवल में प्रथम आने की हौड़ मची हैं। इसको लेकर राजकीय कालेज व जाट कालेज में जोरों से तैयारियां चल रही है। इस बार छात्रों में भी जोश है। हरियाणवीं व पंजाबी संगीत पर छात्राएं धमाल मचाएंगी।

परीक्षा की नहीं कर पा रहे तैयारी

छात्र संगठन बोले कि तीन दिन यूथ फेस्टीवल होगा। इस बीच सभी छात्र-छात्राएं यूथ फेस्टीवल की तैयारी कर रहे है। इसके चलते छात्र परीक्षा की भी तैयारी नहीं कर पा रहे है। ऐसे में उनको परीक्षा की तैयारियों के लिए समय देना आवश्यक है। आठ दिसंबर को परीक्षा होनी है। सिर्फ छह दिनों में छात्रों के लिए पढ़ाई कर परीक्षा देना मुश्किल हो गया है। इसको लेकर छात्रों ने विवि परिसर में प्रदर्शन भी किया था और परीक्षा स्थगित करने की मांग की थी।

दो सालों के बाद होगा यूथ फेस्टीवल

यह यूथ फेस्टीवल दो सालों के बाद होने जा रहा हैं। कोविड के चलते दो सालों के बाद यूथ फेस्टीवल नहीं हो पाया था। इस बीच छात्र भी हताश थे और इस कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक थे। अब दो सालों के बाद हो रहा है। ऐसे में छात्र भी खुश है।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट