Move to Jagran APP

Sonali Phogat Death: पिता के बाद मां की मौत से अकेली रह गई मासूम 15 वर्षीय बेटी यशोदरा

हिसार स्थित फार्म हाउस में सोनाली फोगाट के पति संजय छह साल पहले मृत पाए गए थे। सोनाली फोगाट उस वक्त मुंबई में थी। सोनाली फोगाट की 15 साल की बेटी यशोदरा फोगाट है। माता पिता का साया सिर से उठने के चलते अब वो अकेली रह गई है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 23 Aug 2022 11:35 AM (IST)Updated: Tue, 23 Aug 2022 11:35 AM (IST)
Sonali Phogat Death: पिता के बाद मां की मौत से अकेली रह गई मासूम 15 वर्षीय बेटी यशोदरा
2016 में हिसार में मृत पाए गए थे सोनाली फोगाट के पति संजय, आज भी मौत है रहस्य

जागरण संवाददाता, हिसार : पति संजय की तरह ही सोनाली अचानक दुनिया को अलविदा करके चली गई। हालांकि सोनाली की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। पोस्‍टमार्टम के बाद ही साबित हो पाएगा। वहीं पति संजय की मौत किस कारण हुई आज भी रहस्य है। हिसार स्थित फार्म हाउस में सोनाली फोगाट के पति संजय छह साल पहले मृत पाए गए थे। सोनाली फोगाट उस वक्त मुंबई में थी।

loksabha election banner

सोनाली के पति संजय उनकी बहन के देवर भी थे। सोनाली फोगाट की मौत से उनकी 15 साल की बेटी यशोदरा अकेली रह गई हैं। यशोदरा का मां से बेहद लगाव था क्‍योंकि पिता के चले जाने के बाद वे ही उनका हर तरह से ध्‍यान रखती थीं। इसी सात अगस्‍त को यशोदरा का जन्‍मदिन था। बिग बास में भी सोनाली फोगाट से मिलने यशोदरा पहुंची थी।

बता दें कि जब सोनाली फोगाट का निधन हुआ वे गोवा में थी। पीए सुधीर सांगवान भी सोनाली के साथ गोवा गए थे। उनके पीए सुधीर का रो रोकर बुरा हाल है। भाजपा जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र सिंह ने सोनाली की मौत की पुष्टि करते हुए अपनी गहरी संवेदनाएं सोनाली व उनके परिवार के प्रति व्यक्त की है।

सोनाली फोगाट उस समय चर्चा में आई जब उन्होंने आदमपुर से पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई के सामने विधानसभा का चुनाव लड़ा था हालांकि सोनाली फोगाट चुनाव हार गई थी मगर उन्होंने कुलदीप के सामने अच्छे खासे वोट हासिल किए। आदमपुर विधानसभा से हारने के बाद भी सोनाली ने जनता का साथ नहीं छोड़ा और मुख्यमंत्री से क्षेत्र के लिए कई काम करवाएं जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं। सोनाली के इसी मशहूर फेस के कारण 2021 में बिग बास में उनको एंट्री मिली थी।

फार्म हाउस में मिली थी पति की लाश

साल 2016 में हरियाणा के एक फार्महाउस पर सोनाली फोगाट के पति संजय की लाश मिली थी। उनकी मौत कैसे हुई, इसको लेकर कोई जानकारी आज तक सामने नहीं आई। सोनाली उस वक्‍त मुंबई में थीं। 'बिग बॉस' में लेट नाइट मसाला के स्‍पेशल एपिसोड में सोनाली अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई बाते बताई थीं। सोनाली ने बताया था कि उनकी फैमिली हिस्‍ट्री रही है कि परिवार के अध‍िकर पुरुषों की अचानक मौत हो गई है।

सोनाली ने बताया था कि कभी नहीं सोचा था कि उनके पति इस तरह दुनिया छोड़ देंगे। पति की मौत के बाद वह ऐक्‍ट‍िंग, पॉलिटिक्‍स सबकुछ छोड़ना चाहती थीं। लेकिन मेरी सास ने मुझे रोका और इस तरह सबकुछ छोड़ने की बजाय आगे बढ़ने का साहस दिया था। इसके बाद उन्होंने ना एक्टिंग छोड़ी और ना ही पालिटिक्स।

--सोनाली फोगाट के घर लगा समर्थकों का तांता

सोनाली फोगाट की मौत के बाद संत नगर स्थित उनके फार्म हाउस के बाहर उनके समर्थकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। सोनाली भले ही आदमपुर से चुनाव हार गई थीं मगर वह 2018 से ही क्षेत्र की जनता की सेवा में लगी हुईं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.