मुकेश अरोड़ा, कालांवाली : कहते हैं देने वाला जब भी देता है छप्‍पर फाड़ कर देता है। ऐसा ही एक और वाकया सामने आया है। कालांवाली में चुनरी का थोक व्यवसाय करने वाले दर्शन सिंह को मंगलवार सुबह काल आई कि आपकी 30 लाख रुपये की लाटरी निकली है। दर्शन सिंह इस खुशखबरी को सुनकर बहुत खुश हुए। डबवाली निवासी लाटरी विक्रेता मदन लाल ने उन्हें फोन कर बधाई दी और बाद में सुबह सवेरे उनकी दुकान पर पहुंचकर मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा करवाया।

दर्शन सिंह ने कहा कि परमात्मा का बहुत बहुत धन्यवाद है, जिसने हमारी सुनी। उन्होंने कहा कि वे पिछले दो सालों से लाटरी लगाते आ रहे हैं। लाटरी के रूप में मिलने वाले 30 लाख रुपये की राशि से वे अपने बच्चों का भविष्य बनाएंगे साथ ही कपड़े के कारोबार को आगे बढ़ाएंगे। वहीं लाटरी के रूप में 30 लाख रुपये का पहला ईनाम निकलने पर दर्शन सिंह की दुकान व घर पर लोग बधाई देने के लिए पहुंच रहे थे।

-सप्ताह में दो दिन जाता है डबवाली, वहां से खरीदता था लाटरी

दर्शन सिंह ने बताया कि वह चुन्नरियों का थोक का काम करता है। जिले की मंडियों में आर्डर लेने के लिए जाता रहता है। सप्ताह में दो दिन डबवाली जाता है जहां से वह लाटरी विक्रेता मदन लाल से लाटरी खरीदता है। उसने बताया कि पिछले सप्ताह उसने नागालेंड सरकार की विकली लाटरी खरीदी थी। एक सौ रुपये की इस लाटरी का प्रथम पुरुस्कार 30 लाख रुपये था, जो उसे निकला है।

--इससे पहले भी कालांवाली मंडी में कई लोगों को लाटरी में बड़े ईनाम निकल चुके हैं। तीन लोगों को एक एक करोड़ रुपये का ईनाम निकल चुका है। बीती 21 अगस्त 2020 को कालांवाली में निवासी मिठाई विक्रेता धर्मपाल व देवीलाल को पंजाब सरकार की लाटरी का पहला ईनाम डेढ़ करोड़ रुपये निकला था। उससे पहले

भी दो बार एक एक करोड़ रुपये की लाटरी निकल चुकी है। इससे पहले कालांवाली निवासी युवक विक्की को तथा कालांवाली में ही सब्जी की रेहड़ी लगाने वाले भगत राम को एक एक करोड़ का इनाम निकल चुका है।

Edited By: Manoj Kumar