Move to Jagran APP

घर में ही बेटे की करारी हार से दुखी हुए कुलदीप बिश्नोई, लोगों से बोले- 3 जून को लेंगे बड़ा फैसला

कुलदीप बिश्नोई कार्यकर्ताओं व हलकावासियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वर्कर जहां भावुक दिखे वहीं आदमपुर से पिछडऩे की टिस भी साफ तौर पर कुलदीप बिश्नोई के चेहरे पर दिखी।

By manoj kumarEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 01:45 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 08:10 AM (IST)
घर में ही बेटे की करारी हार से दुखी हुए कुलदीप बिश्नोई, लोगों से बोले- 3 जून को लेंगे बड़ा फैसला
घर में ही बेटे की करारी हार से दुखी हुए कुलदीप बिश्नोई, लोगों से बोले- 3 जून को लेंगे बड़ा फैसला

हिसार, जेएनएन। बेटे की करारी हार से दुखी कुलदीप बिश्‍नोई अपने मन के उद्गार को रोक नहीं पाए। कहा कि बेटे की हार से वह दुखी नहीं हैं, लेकिन दुख इस बात का है कि हमारे पारिवारिक हलके आदमपुर से भी भव्य पिछड़ गया। वह आगामी 3 जून को चौ. भजनलाल की पुण्यतिथि पर कोई बड़़ा़ फैसला लेंगे। 

loksabha election banner

आदमपुर भजनलाल परिवार का गढ़ माना जाता रहा है। यहीं से भव्य करीब 20 हजार वोटों से हार गए। कुलदीप बिश्‍नोई शुक्रवार को आदमपुर में कार्यकर्ताओं से रूबरू होने पहुंचे और संबोधन के दौरान भावुक हो गए। उनके साथ विधायक रेणुका बिश्‍नोई भी नजर आई। 

इस दौरान वर्कर जहां भावुक दिखे, वहीं आदमपुर से पिछड़ने की टीस भी साफतौर पर कुलदीप बिश्नोई के चेहरे पर दिखी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली हार का उन्हें मलाल नहीं है, क्योंकि यह चुनाव काफी अलग तरह का चुनाव था और मोदी लहर के सामने सभी मुद्दे गौण हो गए। उन्हें दुख इस बात का है कि हमारे पारिवारिक हलके आदमपुर से भी भव्य पिछड़ गया। अपने भाषण के दौरान वे भावुक भी हो गए और कहा कि पिछले 32 साल से राजनीति में हैं।

1987 आदमपुर उपचुनाव के दौरान उन्होंने यहां पर काम शुरू किया था। आदमपुर को मैंने हमेशा अपना घर माना। यहां के लोगों के दुख-सुख व परेशानियों को दूर करने का हर संभव प्रयास किया। हलके के स्वर्णिम दौर को वापिस लाने के लिए ईमानदारी से संघर्ष किया। मैंने या मेरे परिवार के किसी सदस्य ने आदमपुर के किसी बच्चे तक से कभी भी ऊंची आवाज में बात नहीं की।

पिछले 2 वर्षों के दौरान वे बीमारी की वजह से लोगों के बीच कम आए, लेकिन पिछले 2 वर्षों से रेणुका व भव्य लगातार लोगों के बीच रहे। जो व्यक्ति हलके के गांवों के नाम तक नहीं जानता, कभी यहां पर आया नहीं, वह व्यक्ति अगर चौ. भजनलाल के घर से चुनाव जीतता है तो जाहिर सी बात है यह हार भव्य की नहीं, बल्कि हमारे संपूर्ण आदमपुर परिवार की है।

इस दौरान कार्यकर्ताओं व हलकावासियों ने कहा कि हमारे आदमपुर परिवार को तोड़ने के लिए विरोधियों का षडयंत्र है। आदमपुर में किसी ने काम करवाए तो चौ. भजनलाल ने और यहां के लोगों के लिए किसी ने संघर्ष किया तो कुलदीप बिश्नोई ने। भाजपा के भ्रामक एवं झूठे प्रचार से यह चुनाव प्रभावित रहा, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में आदमपुर वासी एकजुट होकर कुलदीप बिश्नोई को मजबूती देंगे। बैठक में कुलदीप बिश्नोई ने 3 जून चौ. भजनलाल की पुण्यतिथि पर आगामी रणनीति के बारे में विचार विमर्श करने की घोषणा की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.