हिसार, जागरण संवाददाता। हरियाणा में होने वाले आदमपुर उपचुनाव को लेकर इनेलो तैयारी शुरू कर दी है। जिसके लिए हिसार में इनेलो ने प्रदेश स्तरीय बैठक बुलाई है। बैठक में उपचुनाव को लेकर अभय चौटाला ने 5 लोगों की कमेटी बनाई है। जो गांव-गांव लोगों के बीच पहुंचकर प्रत्याशी के नाम के बारे चर्चा करेगी। जिसकी रिपोर्ट 10 तारीख तक पूर्व सीएम ओपी चौटाला सौंपी जानी है। जिसमें तीन-चार नाम शामिल होंगे। जिसके बाद 14 अक्टूबर को नोमिनेशन भरा जाएगा।

बैठक में इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि आदमपुर में कांग्रेस का स्थानीय नेता नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी की दौड़ में पूर्व मंत्री संपत सिंह और जय प्रकाश का नाम शामिल है, जो बाहरी लोग हैं। उन्होंने कहा कि आदमपुर के जनता बाहरी लोगों को पसंद नहीं करेगी। अभय चौटाला ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने बेटे को राजनीति में लाने के लिए इस्तीफे दिया। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि लोकसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई अपने बूथ से हारे थे और इस बार ऐसा ही होने वाला है। इस दौरान साथ ही पिछले दिनों हुई रैली को लेकर भी सभी का आभार जताया। 

हर पार्टी झोंक रही ताकत

भाजपा के लिए यह सीट जीत के लिए नई है। स्व. भजनलाल के पुत्र कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने के बाद यह सीट पहली बार पार्टी जीतने का प्रयास करेगी। वहीं कांग्रेस के लिए अपनी पुरानी सीट को बचाना एक लक्ष्य होगा। बेशक भजनलाल का परिवार इस सीट पर जीता है मगर अधिकतर जीत कांग्रेस के निशान पर हुई है। इस उप चुनाव में आम आदमी पार्टी भी अपनी बेहतर उपस्थिति और उप चुनाव को बेहतर बनाने के लिए उतर रही है। पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित अन्य राज्यसभा सदस्य व मंत्री यहां दौर कर चुके है। उनकी तरफ से लगातार दौरे चल भी रहे है। 

शुक्रवार से शुरू होंगे नामांकन

आदमपुर उप चुनाव को लेकर आचार संहिता लगाई जा चुकी है। शुक्रवार से इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। अभी किसी की तरफ से प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई है। लोग भी प्रत्याशी के नाम का इंतजार कर रहे हैं।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट