हिसार, जेएनएन। हिसार की पहलवान किरण गोदारा ने लखनऊ में आयोजित ट्रेनिंग कैंप में जीत दर्ज कर ओलंपिक के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। किरण ने 76 किलोग्राम भारवर्ग में प्रतिद्वंद्वी को करारी शिकस्त दी। किरण ने हरियाणा की सुदेश को 4-1 के स्कोर से पराजित किया। इसके अलावा पंजाब की गुरुदर्शन कौर को 6-3 के स्कोर से पराजित किया। कोच विष्णुदास ने बताया कि कैंप में किरण का शानदार प्रदर्शन रहा।

पहलवान किरण गोदारा ने बताया कि उनका चयन इटली में 15 से 18 जनवरी तक होने वाली चैंपियनशिप के लिए हो गया है। इसके बाद फरवरी में एशियन चैंपियनशिप और मार्च में ओलंपिक क्वालीफाई के लिए कैंप लगेगा। फिलहाल इन प्रतियोगिता में जीत के साथ ही खिलाड़ी का क्वालीफाई करने का रास्ता लगभग साफ हो जाता है।

प्रो रेसलिंग लीग में भी किरण मनवा चुकी प्रतिभा का लोहा

किरण गोदारा प्रो रेसलिंग लीग में भी अपने खेल प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी हैं। वे 76 किलोग्राम भार वर्ग में ही देश व विदेश की खिलाडिय़ों को मात दे चुकी हैं। पूर्व में हुई लीग में किरण ने फ्रांस की पहलवान को एकतरफा मुकाबले में पराजित किया था। किरण ने खेलों में अपने आगमन का श्रेय अपने नाना, माता-पिता और कोच विष्णुदास को दिया है। किरण ने कहा कि उनका लक्ष्य ओलंपिक में देश को पदक दिलाना है।

किरण की उपलब्धियां

2012 में जूनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड

2013 में सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक

2015 में सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल

2016 में सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक

2018 साउथ अफ्रीका कॉमनवेल्थ कुश्ती में गोल्ड मेडल

2018 आस्ट्रेलिया गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ कांस्य पदक।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस