Move to Jagran APP

Hisar News: नशा तस्करी के शक में ली तलाशी तो मिली डेढ़ करोड़ की नकदी, आयकर विभाग ने शुरू की जांच

हरियाणा के हिसार में नशा तस्‍करी के शक में तलाशी ली तो डेढ़ करोड़ की नकदी मिली। इसके बाद एसटीएफ टीम ने सदर थाना पुलिस को सूचित किया। इसके बाद सदर थाना पुलिस टीम मौके पर आकर गाड़ी सहित चारों युवकों को थाने ले गई।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sun, 26 Mar 2023 08:29 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 08:29 AM (IST)
Hisar News: नशा तस्करी के शक में ली तलाशी तो मिली डेढ़ करोड़ की नकदी, आयकर विभाग ने शुरू की जांच
नशा तस्करी के शक में ली तलाशी तो मिली डेढ़ करोड़ की नकदी

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार एसटीएफ टीम ने मय्यड़ गांव और टोल के बीच शुक्रवार रात एक गाड़ी से डेढ़ करोड़ की नकदी पकड़ी है। गाड़ी में चार युवक सवार थे, जो खुद को व्यापारी बता रहे थे, हालांकि एसटीएफ की टीम ने इस गाड़ी को नशा तस्करी के शक में रुकवाया था।

loksabha election banner

उस दौरान एसटीएफ टीम को नशा तस्करी के बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी, लेकिन जब एसटीएफ टीम ने गाड़ी को रोका और उसमें सवार चार युवकों से पूछताछ कर गाड़ी की तलाशी ली तो डिग्गी से डेढ़ करोड़ की नकदी बरामद हुई। इसके बाद एसटीएफ टीम ने सदर थाना पुलिस को सूचित किया। इसके बाद सदर थाना पुलिस टीम मौके पर आकर गाड़ी सहित चारों युवकों को थाने ले गई।

फर्जी फर्मों से कनेक्शन खंगाल सकते हैं अधिकारी

हिसार में डेढ़ करोड़ से अधिक की राशि पकड़ने के मामले में अब सबकी निगाहें फर्जी फर्मों की ओर गई हैं। हालांकि पकड़े गए दोनों युवकों का सीधे तौर पर फर्जी फर्मों से कनेक्शन सामने नहीं आ रहा लेकिन माना जा रहा है कि इतनी बड़ी राशि फर्जी फर्मों से संबंधित हो सकती हैं। पकड़े गए युवकों में से एक अनाज मंडी में आढ़त की दलाली का काम करता है। हालांकि अभी कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ भी जानकारी देने से बच रहा है।

आयकर विभाग को सौंपी जांच

सदर थाना पुलिस ने प्राथमिक पूछताछ की तो इनमें से दो ने अपना नाम सिरसा निवासी राकेश बंसल व राकेश और अन्य दो ने अपना नाम दिल्ली निवासी संजय गर्ग और विनय बताया। सभी ने बताया कि वे व्यापारी हैं। पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी की डिक्की में रखे सूटकेस से डेढ़ करोड़ रुपये मिले। पुलिस ने पैसा मिलने के बाद आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। आयकर विभाग के अधिकारियों ने नकदी कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सिरसा से आरटीजीएस के माध्यम से निकलवाए थे रुपये

पकड़े गए दिल्ली निवासी युवकों ने बताया कि वे दिल्ली से ही आए थे और वहां सिरसा में आरटीजीएस के माध्यम से रुपये निकलवाए थे। यह रुपये लेकर वापस दिल्ली में रोहिणी जा रहे थे। वहां उनकी दुकानें हैं। जिनमें किरयाणा सहित अन्य दुकानें हैं। मामले में आयकर विभाग ने नकदी जब्त कर ट्रेजरी में जमा करवा दी है। मामले में जांच जारी है।

आयकर विभाग मामले की जांच कर रही है। युवकों ने बताया कि वह ये पैसा दिल्ली लेकर जा रहे थे। चारों युवकों से इतनी अधिक मात्रा में नकदी ले जाने के बारे में पूछताछ की जा रही है। -एसएचओ संदीप सिंह, सदर थाना, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.