Move to Jagran APP

Hisar nagar nigam poll results: 8 पार्षद ही जीते, फिर भी भाजपा के सरदाना को मिली सरदारी

मतगणना की पूरी रिपोर्ट और ब्‍यौरा आपको www.jagran.com पर उपलब्‍ध है। पल-पल की रिपोर्ट जानने के लिए वेबसाइट पर बनें रहें और जानें अपने मेयर और पार्षद की जानकारी।

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 08:19 AM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 10:54 AM (IST)
Hisar nagar nigam poll results: 8 पार्षद ही जीते, फिर भी भाजपा के सरदाना को मिली सरदारी
Hisar nagar nigam poll results: 8 पार्षद ही जीते, फिर भी भाजपा के सरदाना को मिली सरदारी

हिसार, जेएनएन। हिसार में नगर निगम चुनाव को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे लगभग ठीक वैसा ही हुआ है। कांग्रेस समर्थित प्रत्‍याशी रेखा ऐरन और बीजेपी प्रत्‍याशी गौतम सरदाना के बीच ही कड़ा मुकाबला चला। मगर गौतम सरदाना को उम्‍मीद से भी ज्‍यादा वोटों की बढ़त मिली और गौतम सरदाना को शहर की सरदारी मिल गई। अब बीजेपी के गौतम सरदाना शहर के नए मेयर होंगे। 20 वार्डों में से 8 पार्षद ही बीजेपी की ओर से विजयी बने बाकी सब जगह निर्दलीय बने हैं। अगर पार्षदों के समर्थन पर मेयर पिछली बार की तरह की मेयर चुना जाता तो इस बार भी बीजेपी और कांग्रेस पार्टी जोड़ तोड़ करती। मगर इस बार बाजी जनता के हाथ है। पुलिस मतगणना को लेकर मुस्‍तैद रही और सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर पंचायत भवन से लक्ष्मीबाई चौक तक चार नाके लगाए गए। मतगणना की पूरी रिपोर्ट और ब्‍यौरा आपको www.jagran.com पर उपलब्‍ध है। वेबसाइट के अलावा नीचे दिए गए दो डिजिटल एडिशन के माध्‍यम से आज हि जानिए पूरे चुनाव का नतीजा एक नजर में।

loksabha election banner

ताजा अपडेट : गौतम सरदाना करीब  27938 हजार वोटों से जीते
गिनती लगभग पूरी हो चुकी है और गौतम सरदाना करीब 27938 वोटों से जीत गए हैं। वहीं उनकी प्रतिद्वंदी प्रत्‍याशी कांग्रेस समर्थित प्रत्‍याशी रेखा ऐरन हार गई हैं। ऐसे में बीजेपी खेमें में उत्‍साह है और जश्‍न मनाया जा रहा है। विधायक कमल गुप्‍ता गौतम सरदाना को बधाई देते नजर आए।

हिसार में वार्ड एक में कांग्रेस समर्थित पार्षद टीनू जैन 3278 वोटों से जीते हैं। वो तीसरी बार इस वार्ड से पार्षद बने हैं। टीनू जैन हालांकि इस बार निर्दलीय प्रत्‍याशी थे, मगर उन्‍हें कांग्रेस की ओर से समर्थन बताया गया।

वार्ड नम्बर 2 में भाजपा की महिला उम्मीदवार कविता केडिया 77 वोट से जीती हैं। हिसार से वार्ड दो से पार्षद बनी कविता केडिया ने मेयर प्रत्‍याशी कृष्ण ऐरन की पत्‍नी सुनीता ऐरन को हराया है। बता दें कि कृष्‍ण ऐरन कांग्रेस मेयर पद प्रत्‍याशी रेखा ऐरन के देवर हैं।

बहू जीती तो नाचने लगे ससुर
वार्ड तीन से पार्षद शालू दीवान जीती हैं। पार्षद शालू दीवान दूसरी बार पार्षद बनी है। अभी तक तीन वार्ड के रिजल्‍ट आएं हैं और इनमें दो में पूर्व पार्षद जीते हैं। शालू दीवान 1494 वोटों से जीती हैं। शालू दीवान महिला प्रत्‍याशी हैं और निदर्लीय चुनाव लड़ी हैं। बहू शालू दीवान जीतीं तो ससुर छबील दास केडिया नाचने लगे। उन्‍होंने बहू को आर्शीवाद दिया और साथ में फोटो भी खिचवाई। वार्ड नंबर चार से भाजपा प्रत्‍याशी पार्षद अनिल सैनी जीते हैं।

पार्षद शालू दीवान जीत के बाद समर्थकों के साथ

वार्ड पांच में पूर्व डिप्‍टी मेयर भीम महाजन की पत्‍नी ज्‍योति महाजन 7039 वोटों से विजयी बनी हैं। वो भाजपा की ओर से चुनाव लड़ी थी और जीत के बाद उन्‍होंने भीम महाजन और समर्थकों के साथ जीत का जश्‍न मनाया।

हिसार में वार्ड नंबर छह से निर्दलीय प्रत्‍याशी उमेद खन्‍ना विजसी बने हैं। वार्ड नंबर सात में मास्‍टर प्रह्लाद सिंह को हराकर निर्दलीय प्रत्‍याशी मनोहर लाल वर्मा विजयी बने हैं। मास्‍टर पह्ललाद सिंह जीत की हैट्रिक नहीं लगा पाए। वहीं वार्ड नंबर आठ में भापजा प्रत्‍याशी भूप सिंह रोहिला विजयी बने हैं। वार्ड नंबर नौ में निर्दलीय प्रत्‍याशी मास्‍टर जयप्रकाश, वार्ड नंबर दस में निर्दलीय प्रत्‍याशी बिमला देवी, वार्ड 11 में निर्दलीय प्रत्‍याशी सरोज बाला, वार्ड 12 में कांग्रेस समर्थित प्रत्‍याशी जगमोहन मित्‍तल उर्फ बंटी विजयी बने हैं।

हिसार के वार्ड 13 में निवर्तमान पार्षद उदयवीर मिंटू की पत्नी निर्दलीय उम्‍मीदवार अमिता जीती। वो जीत की खुशी में इतनी उत्‍साहित हुई कि पति को बाहों में भर लिया और खुशी का इजहार किया।

वहीं वार्ड नंबर 14 में निर्दलीय उम्‍मीदवार अमित ग्रोवर विजयी बने हैं। वार्ड 15 में निवर्तमान बीपेजी प्रत्‍याशी प्रीतम सैनी को हराकर निर्दलीय प्रत्‍याशी राकेश पंडित विजेता बने हैं। वार्ड 16 में निर्दलीय विनोद ढांडा, वार्ड 17 से बीजेपी के महेंद्र जुनेजा, वार्ड नंबर 18 में बीजेपी के जयबीर गुर्जर जीते, वार्ड नंबर 19 से निर्दलीय नरेंद्र शर्मा जीते हैं। ज्‍यादा अपडेट के लिए जुड़े रहें।

इनेलो प्रत्‍याशी अमित सैनी और रेखा सैनी ने मानी हार
जैसा की पहले ही माना जा रहा था कि मेयर कुल 22 मेयर प्रत्‍याशी में से टक्‍कर भाजपा प्रत्‍याशी गौतम सरदाना और कांग्रेस प्रत्‍याशी रेखा ऐरन के बीच ही होगा। वही हुआ और टक्‍कर इन्‍हीं दोनों के बीच रही। वहीं इनेलो समर्थित प्रत्‍याशी अधिवक्‍ता अमित सैनी और पूर्व मंत्री हरी सिंह सैनी की पुत्रवधु रेखा सैनी ने रूझानों को देखते हुए अपनी हार मान ली। वो अपने घरों की ओर लौटते नजर आए।

हिसार मतगणना डिजिटल एडिशन से एक नजर में दोपहर तक

हिसार में चुनावी मतगणना पूरी होने के बाद किसको कितने मिले वोट, कौन जीता

रोहतक अपडेट: रोहतक में भाजपा मेयर प्रत्‍याशी महमोहन गोयल ने कांग्रेस समर्थित मेयर प्रत्‍याशी को करीब दस हजार वोट से जीते हैं। राेहतक में पार्षद कृष्ण कुमार को वार्ड 1 से विजयी घोषित कर दिया है। रोहतक के निगम चुनाव में वार्ड नंबर 2 से सुमन पार्षद बनी हैं।  सुमन सांसद राजकुमार सैनी की समर्थित प्रत्याशी है। नवनियुक्त पार्षद सुमन का कहना है कि उनके वार्ड में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है नए पीने का पानी है न सीवरेज व्यवस्था इन्हीं मुद्दों को लेकर में चुनाव मैदान में उतरी थी। रोहतक के वार्ड 2 से सुरेश कुमारी पार्षद बनीं हैं। वार्ड तीन से भाजपा के तिलक राज चौहान जीते हैं।

रोहतक के वार्ड नंबर 4 से धर्मेंद्र गुलिया निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीत गए हैं धर्मेंद्र का कहना है कि वार्ड की समस्याओं को दूर करना है उनकी प्राथमिकता होगी। वार्ड नंबर पांच से निर्दलीय उम्‍मीदवार गीता चुनाव जीती हैं। वार्ड नंबर छह में कांग्रेस समर्थित प्रत्‍याशी आजाद सिंह डाबला एंव पूर्व मेयर रेणु डाबला के ससुर भाजपा के सुरेश चंद्र से 57 वोटों से हार  गए हैं। वार्ड नंबर सात में मनोज कुमार विजयी बने हैं जो कि निदर्लीय उम्‍मीदवार थे। रोहतक वार्ड नंबर 8 निर्दलीय सुनील कुमार पार्षद बने हैं निर्दलीय रोहतास को हराया भाजपा प्रत्याशी बुरी तरह से वार्ड नंबर 8 में पिछड़ गए हैं। रोहतक के वार्ड नंबर 9 से निर्दलीय प्रत्याशी जय भगवान ठेकेदार ने जीत हासिल की भाजपा प्रत्याशी रमेश कुमार को हराया। वार्ड नंबर दस में निर्दलीय प्रत्‍याशी राहुल देसवाल विजयी बने हैं। रोहतक में नगर निगम चुनाव के 10 वार्ड के परिणाम घोषित हो चुके हैं । जिसमें वार्ड नंबर 3 और 6 से भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई है अन्य 8 पदों पर निर्दलीय ने बाजी मारी है।

पांचों नगर निगमों में भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। रोहतक में मनमोहन गोयल, हिसार में गौतम सरदाना, यमुनानगर में मदन चौहान, करनाल में रेणु बाला गुप्ता और पानीपत में अवनीत कौर प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों पर भारी पड़े हैं।

नगर पालिकाओं में पुरुषों पर भारी पड़ी महिलाएं
कैथल की पूंडरी और फतेहाबाद की जाखल मंडी नगर पालिकाओं में पार्षद के सभी 26 पदों के विजेताओं के नाम घोषित कर दिए गए हैं। विजेताओं में 16 महिलाएं हैं, जबकि पुरुष केवल दस। अगर जातिगत आधार पर देखें तो पार्षद बने लोगों में सात अनुसूचित, छह पिछड़ा व अन्य पिछड़ा वर्ग और 14 सामान्य जाति के हैं।

बता दें कि एसपी शिवचरण अत्री ने बताया मतगणना सुबह 8 बजे शुरू की थी। पंचायत भवन में पहले से कड़ी सुरक्षा में ईवीएम रखी गई थी। हिसार के 20 वार्डों के वोटों की गिनती पंचायत भवन के रजत जयंती हॉल में हुई। केवल उम्मीदवार या एजेंट मतगणना केन्द्र में प्रवेश कर सके। कोई व्यक्ति मोबाइल फोन, पेन, बीड़ी, सिगरेट लाइटर, हथियार, अंगूठी, घड़ी, कंघा, ब्लेड, कड़ा चाकू या कोई तरल पदार्थ अंदर नहीं ले जा सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.