Move to Jagran APP

हरियाणा के पहले चार मंजिला बस स्टैंड का 15 फरवरी को मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ, जानें क्या-क्या मिलेगी सुविधाएं

फतेहाबाद के चार मंजिला बस स्टैंड का शुभारंभ के बाद रोडवेज अपना डिपो वहीं शिफ्ट कर देगा। इससे बाद शहर का विस्तार होगा। सेक्टर पांच शहर के करीब 5 किलोमीटर दूर है। अब इस तरफ सेक्टर तो विकसित होंगे ही वहीं रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे।

By Naveen DalalEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 07:41 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 07:41 PM (IST)
हरियाणा के पहले चार मंजिला बस स्टैंड का 15 फरवरी को मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ, जानें क्या-क्या मिलेगी सुविधाएं
पानीपत के नए बस स्टैंड के साथ होगा फतेहाबाद के बस स्टैंड का शुभारंभ।

फतेहाबाद, जागरण संवाददाता। फतेहाबाद में प्रदेश का पहला चार मंजिला बस स्टैंड का शुभारंभ मुख्यमंत्री मनोहर लाल 15 फरवरी को करेंगे। इसकी घोषणा भी उन्होंने ही की थी। अब 8 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए चार मंजिला बस स्टैंड में हर प्रकार की सुविधा से लैंस किया गया है। रोडवेज विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बस स्टैंड के पहली दो मंजिल रोडवेज विभाग खुद प्रयोग करेगी, वहीं तीसरी व चौथी मंजिल किराए पर दी जाएगी। उसमें बैंक व अन्य सरकारी कार्यालयों के लिए होगी। वहीं बस स्टैंड बनने के बाद जमीन के मार्केट रेट बहुत अधिक बढ़ गए है। कालोनी काटने के लिए करीब 100 एकड़ जमीन भी चंडीगढ़ की एक फर्म खरीद चुकी हैं।

loksabha election banner

सीवरेज व पेयजल कनेक्शन के अभाव में रुका हुआ था शुभारंभ का कार्य

दरअसल, मुख्यमंत्री 15 फरवरी को पानीपत में बन नए बस स्टैंड का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान वे फतेहाबाद के नए बस स्टैंड का भी शुभारंभ कर सकते है। रोडवेज के महाप्रबंधक का कहना है कि शुभारंभ के लिए पूरी तैयारी चल रही है। उम्मीद है कि पानीपत बस स्टैंड के साथ ही इसका शुभारंभ होगा।

अब सीवरेज व पेयजल कनेक्शन हुए, शुभारंभ की तैयारी में जुटा प्रशासन

दरअसल, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 15 दिसंबर 2016 को बीघड़ रोड स्थित सामुदायिक भवन में रैली को संबंधित करते हुए फतेहाबाद में चार मंजिला बस स्टैंड बनाने की घोषणा की थी। इसके बाद 17 अप्रैल 2017 में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ। करीब दो साल में इसका निर्माण कार्य पूरा करना था, लेकिन गत वर्ष अप्रैल में इसका निर्माण कार्य पूरा हुआ। ऐसे में दो साल से निर्माण कार्य में अधिक लगे। इसके वन विभाग ने पेयजल व सीवरेज लाइन के लिए एनओसी नहीं दी। एनओसी लेने के लिए जन स्वास्थ्य विभाग ने दो वर्ष का इंतजार किया। अक्टूबर में एनओसी मिलने के बाद अब पेयजल व सीवरेज लाइन को बस स्टैंड से जोड़ा गया है।

शहर का होगा विस्तार, रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

चार मंजिला बस स्टैंड का शुभारंभ के बाद रोडवेज अपना डिपो वहीं शिफ्ट कर देगा। इससे बाद शहर का विस्तार होगा। सेक्टर पांच शहर के करीब 5 किलोमीटर दूर है। अब इस तरफ सेक्टर तो विकसित होंगे ही, वहीं रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे। जिसमें नई मार्केट, ऑटो संचालकों को खूब रोजगार मिलेगा। इसके अलावा गांव धांगड़ व मताना क्षेत्र में नए उद्योग विकसित होंगे।

दो लिफ्ट के साथ बनी है घुमावदार सीढ़ियां

नए बस स्टैंड में दो लिफ्ट लगाई जा रही है। वहीं साधारण सीढ़ियों के अलावा घुमावदार सीढि़यां भी बनाई है। ताकि चौथी मंजिल तक सामान आसानी से ले जाया जा सके। बस स्टैंड में बने कमरों में तैयार है। अधिकांश में फाल्स टाइल में लगाई जा चुकी है। जीएम, टीएम सहित मुख्य अधिकारियों के कमरों को अत्याधुनिक बनाया गया है।

महाप्रंधक के अनुसार

15 फरवरी को नए बस स्टैंड का शुभारंभ हो सकता है। इसको लेकर तैयारी की जा रही है। माननीय मुख्यमंत्री इसी दिन पानीपत में नए बने बस स्टैंड का शुभारंभ करेंगे। उम्मीद है कि उसी दिन फतेहाबाद में बने बस स्टैंड का भी शुभारंभ होगा।

- शेर सिंह, महाप्रंधक, रोडवेज डिपो, फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.