Move to Jagran APP

झज्‍जर में व्यापारियों से ठगी करने का गिरोह सक्रिय, 16 फरवरी की फुटेज भी आई सामने

6 मार्च को जिला मुख्यालय स्थित शिव ज्वैलर्स के यहां से दो महिलाओं सहित तीन लोगों ने करीब साढ़े तीन लाख रूपये के आभूषणों की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। इन्हीं आरोपितों से जुड़ी 16 फरवरी की एक अन्य वारदात भी सामने आई हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 01:40 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 01:40 PM (IST)
6 मार्च को शिव ज्वैलर्स की दुकान से ठगी करने वालों की धरपकड़ का हो रहा प्रयास

झज्जर, जेएनएन। सावधान ! बाजार में कारोबार करने वाले हर व्यापारी को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है। कारण कि ग्राहक बनकर पहुंचने वाले ठग गिरोह से जुड़े सदस्य बने करीने से दुकानों से सामान चोरी करने की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। बता दें कि 6 मार्च को जिला मुख्यालय स्थित शिव ज्वैलर्स के यहां से दो महिलाओं सहित तीन लोगों ने करीब साढ़े तीन लाख रूपये के आभूषणों की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। इन्हीं आरोपितों से जुड़ी 16 फरवरी की एक अन्य वारदात भी सामने आई हैं। हालांकि, तत्कालीन समय में व्यापारी के स्तर पर बरती गई सतर्कता के चलते वे तीनों ठगी करने में कामयाब नहीं हो पाए।

दुकान में लगे सीसीटीवी में उनकी पहचान जरूर कैद हो गई है। जहां पर एक महिला चोरी की गई बाली को वापिस रख रही है। पुरानी घटना में एक महिला और पुरुष का चेहरा ढका हुआ नहीं है। जबकि, एक महिला का चेहरा पूरी तरह चुन्नी से ढका है। इधर, पुलिस के स्तर पर आरोपितों को जद में लेने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। साइबर टीम की मदद ली जा रही है। ताकि, संबंधित तिथियों का डाटा चेक करते हुए कोई पुख्ता बात सामने लाई जा सके।

कपड़े की दुकान पर भी हुई थी चोरी की वारदात

खास तौर पर शादी ब्याह के सीजन की बात हो या दुकान पर अकेले बैठने वाले बुजुर्ग से खरीदारी करने का समय। ठगी करने वाले इन्हीं परिस्थितियों में ही अपनी वारदातों को ज्यादा अंजाम दे रहे हैं। फरवरी माह में भी शादियों के सीजन के दौरान चार-पांच दुकानों से सामान चोरी किए जाने की वारदात बाजार से सामने आई थी। खरीदारी करने के लिए पहुंची महिलाओं पर चोरी करने का आरोप लगा था। हालांकि, व्यापारियों के स्तर पर ऐसी महिलाओं के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया। बहरहाल, ताजा घटनाओं को देखने के बाद व्यापारी चिंतित है और शीघ्र ही बैठक करते हुए ऐसी समस्या पर नकैल कसने के लिए ठोस रणनीति बनाने की बात हो रही है।

16 फरवरी को भी पहुंचे थे सुनार की दुकान पर

शहर के पुराना पंजाब नेशनल बैंक वाली गली में स्थित एक सुनार की दुकान पर 16 फरवरी को ऐसे ही तीन आरोपित ठगी करने के लिए पहुंचे थे। करीब 13 मिनट पर दुकान पर रूकते हुए इन्होंने सबसे पहले कानों की बालियां देखनी शुरु की। जिसमें से उन्होंने एक बाली को अपने पास उठाकर रख लिया। संयोगवश व्यापारी का बेटा इसी दौरान वहां पर आ पहुंचा और आभूषणों को संभालने लगा। जिस पर चोरी की गई बाली को आरोपितों ने बड़े शातिराना ढंग से वापिस रख दिया। अब 6 मार्च को शिव ज्वैलर्स के यहां पर हुई ठगी की वारदात के बाद पुरानी घटना सामने आई है। शिव ज्वैलर्स के संचालक दीपक वर्मा ने बताया कि उनके यहां वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपित ही 16 फरवरी को पड़ोस में सुनार की दुकान पर गए थे। बता दे कि तीनों आरोपितों ने दीपक की दुकान से करीब साढ़े तीन लाख रूपये के आभूषण चोरी किए थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.