झज्जर, जागरण संवाददाता। झज्जर शहर के रविंद्र छिक्कारा चौक से कुछ दूरी पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पुराना ओबीसी) की शाखा में बुधवार शाम करीब सवा 6 बजे आग लग गईं। आग लगने का प्रारंभिक कारण सर्वर रूम से निकली चिंगारी बताया जा रहा है। मौके पर मौजूद स्टाफ ने पहले तो वहां मौजूद फायर सुरक्षा उपकरणों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन, वह सफल नहीं हो पाए। जिसके बाद दमकल विभाग को इसकी सूचना दी।

डे क्लोजिंग की प्रक्रिया का पूरा किया जा रहा था काम, नुकसान का अभी कोई अंदाजा नहीं

नवरात्रों में त्योहारों को सीजन शुरू हो गया है तो घटनाक्रम में यह सामने आया कि शहर में निकाली जा रही झांकी में फायर ब्रिगेड की गाड़ी फंसने के चलते उसे मौके पर पहुंचने पर 20 मिनट की देरी भी हुईं। इधर, राहत की बात यह रही कि करीब आधे घंटे के प्रयास में ही आग पर काबू पा लिया गया। मौके पर तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद है। मौके पर हुए नुकसान का अभी कोई अंदाजा नहीं लग पाया है।

प्रबंधक दीपक गर्ग सहित कुछ स्टाफ था मौके पर मौजूद

शाखा प्रबंधक दीपक गर्ग के मुताबिक वह अपने कुछ स्टाफ के साथ डे क्लोजिंग का कार्य कर रहे थे। इसी दौरान सर्वर रूम से चिंगारी एवं धुआं महसूस हुआ। जिस पर काबू पाने के लिए यहां मौजूद फायर सुरक्षा के लिए लगाए गए उपकरणों का प्रयोग भी किया। लेकिन, आग पर काबू नहीं हो पाया। जिसके बाद 101 और 112 पर आग लगने की सूचना दी गई।

प्रारंभिक स्तर पर की गई पड़ताल से पता चला है कि बैंक के पीछे के क्षेत्र में मौजूद स्ट्र्रांग रूम तथा सेफ तक आग नहीं पहुंची है। ऐसे में संबंधित स्टाफ की टेबल पर रखे हुए सामान सहित फर्नीचर आदि में नुकसान जरुर हुआ है। एहतियात के तौर पर बैंक की बिजली बंद काट दी गई है।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट