Move to Jagran APP

Haryana Politics: बागियों को दुष्यंत चौटाला ने दिखाए तेवर, बोले- कार्रवाई नहीं हुई तो जाउंगा हाईकोर्ट

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में विपक्ष बैकफुट पर हैं जबकि उनको आगे आकर चुनाव लड़ना चाहिए। डिप्टी सीएम ने विपक्ष को सांझा उम्मीदवार उतारने पर साइन करने की बात भी कही। उन्होंने ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को लेकर मौजूदा मुख्यमंत्री पर यूटर्न लेने की बात भी कही।

By Amit Dhawan Edited By: Shoyeb Ahmed Tue, 09 Jul 2024 10:15 PM (IST)
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बोले राज्यसभा चुनाव में विपक्ष बैकफुट पर है (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, हिसार। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में विपक्ष बैकफुट पर हैं। जबकि उनको आगे आकर चुनाव लड़ना चाहिए। विपक्ष एक सांझा उम्मीदवार उतारे, वह सबसे पहले साइन करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा में हिम्मत होनी चाहिए कि वह दूसरे नंबर साइन करें। नामांकन के आखिरी दिन तक वह प्रयास करेंगे। वह जिला कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह शुरू से कांग्रेस व विपक्षी दलों को एकत्रित कर राज्यसभा चुनाव लड़ने के लिए सांझा उम्मीदवार उतारने के लिए कहा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चाहे किसी कलाकार, खिलाड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता को उतार दें सभी साथ होंगे।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर किया कटाक्ष

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए दुष्यंत ने कहा कि यदि वह चुनाव भी नहीं लड़ सकते है तो भाजपा को अल्पमत में कैसे कह रहे थे। वह मिलकर चुनाव लड़ने के लिए कहा रहे है तो तब भी तैयार नहीं है। अब हुड्डा को चाहिए किसी को उम्मीदवार बनाए सबसे पहले प्रपोजर में वह साइन करें।

हुड्डा व उनके नेता पहले की तरह स्याही बदलकर चुनाव में गड़बड़ न करें। जजपा से हटकर दूसरी पार्टी के लिए काम करने वाले अपने विधायकों पर बोलते हुए दुष्यंत ने कहा कि वह सोमवार को राज्यपाल से मिले थे और कार्रवाई की मांग की है।

हाईकोर्ट जाने की कही बात

यदि कार्रवाई नहीं हुई तो कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए हाईकोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल में मुख्यमंत्री आवास में कोई चिड़िया भी नहीं उड़ती नहीं देखी। अब गेट खुले है तो जनता के काम करने होंगे।

दुष्यंत ने कहा कि दस जिलों में उनकी बैठक हो चुकी हैं। प्रदेश में बैठक करने के बाद राज्यपाल को ज्ञापन भी किया जाएगा। दुष्यंत ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जो काम किए मौजूदा मुख्यमंत्री उस पर यूटर्न ले रहे हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ 10 साल में भाजपा कुछ नहीं कर पाई- अजय

जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ प्रूफ दिए थे लेकिन भाजपा दस साल में कुछ नहीं कर पाई।उन्होंने कहा कि अब दुष्यंत की फाइल खोलने की बात कह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनता के घोषणा पत्र को जल्द बनाया जाएगा। वह चुनाव में जिन मुद्दों को लेकर आएंगे वह घोषणा पत्र में होगा। साढ़े चार साल में जनता के लिए काम किए हैं।

ये भी पढ़ें-

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले BJP का बड़ा दांव, मोहन लाल बडौली को बनाया बीजेपी का प्रदेशाध्यक्ष

Haryana Politics: भाजपा को जल्द मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष, इन चेहरों पर चल रही चर्चा; सीएम नायब सैनी ने की बैठक