Move to Jagran APP

फूल की खुशबू की तरह हमारे अंदर छुपा आत्मविश्वास, बेटियां खुद को पहचानें तो शक्ति का होगा आभास

स्वरक्षा अभियान के तहत दैनिक जागरण की तरफ से सुलखनी गाव स्थित गायत्री पब्लिक स्कूल में एक दिवसीय कराटे प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Apr 2018 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 30 Apr 2018 03:12 PM (IST)
फूल की खुशबू की तरह हमारे अंदर छुपा आत्मविश्वास, बेटियां खुद को पहचानें तो शक्ति का होगा आभास
फूल की खुशबू की तरह हमारे अंदर छुपा आत्मविश्वास, बेटियां खुद को पहचानें तो शक्ति का होगा आभास

जेएनएन, घिराय, हिसार :

prime article banner

स्वरक्षा अभियान के तहत दैनिक जागरण की तरफ से एक सुलखनी गाव स्थित गायत्री पब्लिक स्कूल में एक दिवसीय कराटे कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें आठवीं कक्षा से लेकर बाहरवीं कक्षा तक की लड़कियो को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षण दिया गया। कैंप के दौरान बेटियों को महिलाओं पर बढते अपराधों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। उन्हे हर मुश्किल का सामना करने व खुद की रक्षा करने के लिए प्रेरित किया गया। कोच विकास जागंड़ा ने लाडलियो को कराटे के दाव पेंच सिखाए। कैंप में मुख्यातिथि चेयरमैन भूपसिंह सहरावत ने लड़कियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे जीवन में आत्मविश्वास का होना उतना ही जरूरी है जितना किसी फूल में खुशबू का होना। सहरावत ने कहा कि हमें विपरित परिस्थितियों में घबराना नही चाहिए बल्कि डटकर मुकाबला करना चाहिए। इस मौके पर समस्त स्कूल स्टाफ मौजूद था।

अभिभावको को बदलनी होगी रूढ़ीवादी सोच : माईकल

स्कूल प्रिंसीपल आर माईकल ने कहा कि अभिभावक आज के तकनीकि युग में भी रूढ़ीवादी सोच लेकर जी रहे है। जिसको बदलने की सख्त जरूरत है। उन्होने कहा कि वर्तमान में बेटिया माता पिता ही नही बल्कि पूरे देश का नाम दुनिया में रोशन कर रही है। माईकल ने दैनिक जागरण के अभियान की सराहना करते हुए कहा कि बेटियो की सुरक्षा को लेकर जागरण के प्रयासो का दिल से अभिवादन करता हू।

आर. माईकल, प्रिंसीपल

कराटे में नेशनल चैंपियन नौवीं की छात्रा अपेक्षा ने कहा कि दैनिक जागरण द्वारा आत्मरक्षा के लिए जो अभियान चलाया गया है। वो सराहनीय है। कोच द्वारा बड़ी सहजता से कराटे की बारकिया सिखाई गई है।

अपेक्षा, छात्रा आठवीं कक्षा की छात्रा अदिति ने कहा की दैनिक जागरण के कराटे कैंप में आत्मरक्षा के गुर सीखकर बहुत अच्छा महसूस हुआ। स्कूल प्रबंधन द्वारा जागरण की तरफ से कैंप का आयोजन करवाना हमारे लिए गर्व की बात है।

अदिति, छात्रा। दैनिक जागरण का रहा सरोकारो से नाता : सहरावत

स्कूल के चेयरमैन भूपसिंह सहरावत ने कहा कि समाज के विकास में हमेशा ही दैनिक जागरण अग्रसर रहा है। जागरण द्वारा बेटियो को आत्मरक्षा के गुर सिखाने के कैंप का आयोजन करे से उनमें नई ऊर्जा का संचार हो रहा है। सहरावत ने कहा के दैनिक जागरण का हमेशा से ही सामाजिक सरोकारो से नाता रहा है।

भूपसिंह सहरावत, चेयरमैन, गायत्री पब्लिक स्कूल, सुलखनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.