अमित रूखाया, फतेहाबाद/हिसार : सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले में बहुत जल्द एक नई अपडेट आ सकती है। सीबीआइ इस केस को गोवा से बाहर शिफ्ट करने पर गंभीरता से विचार कर रही है। माना जा रहा है कि सीबीआइ इस केस को मुंबई फास्टट्रैक कोर्ट में शिफ्ट कर सकती है। हालांकि इस केस को दिल्ली में शिफ्ट करने का विकल्प भी सीबीआइ के पास है।

फिलहाल सीबीआइ के अधिकारी इस बारे में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। सीबीआइ ने 25 सौ पन्नों की चार्जशीट में 104 गवाहों के नाम शामिल किए गए हैं। इनमें मुख्य शिकायतकर्ता एवं सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका, कर्लीज क्लब के बार टेंडर और होटल लियोनी रिसोर्ट का स्टाफ भी शामिल है। उधर सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने दैनिक जागरण से बातचीत में साफ किया है कि अभी तक सीबीआइ ने गवाह बनाने को लेकर कोई सूचना नहीं दी है।

सीबीआइ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई फास्टटै्रक कोर्ट में ले जाने के पीछे सीबीआइ की मंशा इस मामले की नियमित सुनवाई शुरू करवाना है ताकि इस केस को जल्द से जल्द एक नतीजे पर लाया जा सके। उधर बचाव पक्ष भी अब इस मामले में चार्जशीट व फोरेसिंक रिपोर्ट सामने आने के बाद अपनी दलीलें तैयार करने में जुट गया है।

सोनाली हत्याकांड में आरोपित बनाए गए सुधीर सांगवान के वकील एडवोकेट अमित जागलान ने साफ कहा है कि उनका प्रयास रहेगा कि सुधीर और सुखविंदर की जमानत करवाई जाए क्योंकि सीबीआइ की चार्जशीट में कुछ भी साफ नहीं है। उन्होंने चार्जशीट की ज्यादा जानकारी देने से ये कहते हुए मना कर दिया कि इससे उनके केस पर प्रभाव पड़ सकता है, लेकिन एडवोकेट जागलान ने ये जरूर कहा कि पांच दिसंबर को अगली सुनवाई तक हम अपना पक्ष तैयार कर लेंगे।

उधर इस मामले में सीबीआइ द्वारा मुख्य गवाह बनाए गए सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने स्पष्ट किया है कि उन्हें गवाह बनाए जाने को लेकर सीबीआइ ने उनसे कोई चर्चा नहीं की है। उन्होंने बताया कि मीडिया के मार्फत ही उन्हें पता चल रहा है कि उन्हें भी गवाह बनाया गया है।

रिंकू ढाका ने कहा कि वो इस मामले में अपने वकीलों से चर्चा करेंगे और इसके बाद ही आगे कोई कदम उठाएंगे। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि केस के स्टेटस को लेकर सीबीआइ उन्हें कोई जानकारी नहीं दे रही है। आपको बता दें कि सोनाली फोगाट की मौत मामले में रिंकू ढाका ही मुख्य शिकायतकर्ता हैं और इन्हीं की शिकायत के आधार पर सुधीर सांगवान व सुखविंदर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट