जागरण संवाददाता, सिरसा। कालांवाली क्षेत्र के गांव दादू में भाजपा नेता विजय सांपला के प्रस्तावित कार्यक्रम का किसानों ने विरोध किया। बड़ी संख्या में किसान गांव दादू में एकत्रित होना शुरू हो गए। भाजपा नेता विजय सांपाल को दादू गांव में हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष बलजीत सिंह दादूवाल से मिलने के लिए पहुंचना था।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय सांपला के प्रस्तावित कार्यक्रम के दौरान किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जाने की जानकारी मिलने पर विभिन्न थानों की पुलिस, आरएएफ की टुकड़ी के अलावा एसडीएम कालांवाली विजय सिंह, डीएसपी डबवाली कुलदीप सिंह, नायब तहसीलदार रामनिवास भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दादूवाल के गुरुद्वारे के चारों तरफ सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हुए थे। प्रदर्शनकारी किसानों ने हाथों में काले झंडे लिए हुए थे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। किसानों का कहना था कि वे गांव में भाजपा नेताओं को घुसने नहीं देंगे। 

पंजाब चुनाव को लेकर रखी थी बैठक

उधर गांव दादू में किसानों के विरोध की सूचना मिलने पर भाजपा नेता विजय सांपला वहां नहीं पहुंचे। विजय सांपला दोपहर बाद सिरसा पहुंच गए थे। पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विजय सांपला और बलजीत सिंह दादूवाल की बैठक होने की संभावना थी। उधर, कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे विभिन्न जत्थेबंदियों से जुड़े किसानों ने बलजीत सिंह दादूवाल का भी विरोध करना शुरू कर दिया है। किसान नेता लखविंद्र सिंह औलख, गुरदास सिंह लकड़ावाली, गुरप्रीत सिंह दादू व अन्य पहुंचे हुए थे।

  

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Edited By: Umesh Kdhyani