Move to Jagran APP

चारपाई पर ध्‍यान से देखें क्‍या लिखा है, जानने के बाद कहेंगे, वाह! क्‍या बात है

चारपाई पर अपने मन मुताबिक डिजाइन बना पाना बेहद मुश्किल होता है। वहीं एक चारपाई को बनाने में तीन से चार दिन तक लग जाते हैं। इतनी जल्‍दी बनाई गई यह खास चारपाई बेहद चर्चा में है

By manoj kumarEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 02:01 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 10:55 AM (IST)
चारपाई पर ध्‍यान से देखें क्‍या लिखा है, जानने के बाद कहेंगे, वाह! क्‍या बात है

हिसार, जेएनएन। जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 और अनुच्‍छेद 35-ए हटाने को लेकर लोग अलग-अलग तरह से अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। किसी ने पटाखे फोड़े तो किसी ने मिठाईयां बांटी। मगर किसी ने पलंग यानि चारपाई पर ही अनुच्‍छेद 370 और अनुच्‍छेद 35-ए हटाने का डिजाइन बना डाला। इतना ही नहीं चारपाई में पांच अगस्‍त 2019 भी अंकित किया गया है।

loksabha election banner

फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। क्‍योंकि पलंग या चारपाई पर अपने मन मुताबिक डिजाइन बना पाना बेहद मुश्किल होता है। वहीं एक चारपाई को बनाने में तीन से चार दिन तक लग जाते हैं। ऐसे में इतनी जल्‍दी में बनाया गया डिजाइन युक्‍त पलंग बेहद चर्चा में बना हुआ है। इस पर यूजर्स ने भी अलग-अलग तरह से चुटकी लेने वाले कमेंट दिए हैं।

पलंग किसने बनाया है और कहां बनाया गया है, नहीं पता मगर इसका फोटो खीच वायरल कर दिया गया है। बीते दो दिनों से फोटो सोशल मीडिया पर छाई हुई है। एक पलंग पर अनुच्‍छेद और हटाए जाने की तारीख अंकिंत किए जाने से सबको हैरानी हो रही है। चारपाई में हिंदी में लिखा हुआ है कि धारा 370 और 35A को हटाया गया। इसमें 5-8-2019 भी लिखा हुआ है तो साथ ही डिजाइन के उपर और नीचे स्‍वस्तिक बनाए गए हैं।


अनुच्‍छेद 370 और अनुच्‍छेद 35-ए हटाने के डिजाइन वाली चारपाई की वायरल फोटो

यूजर्स बोले- कारीगरी में व्‍यक्त कर दी भावना, कमाल कर दिया
चारपाई पर बनाए गए डिजाइन को लेकर कांता हुड्डा ने लिखा है कि कारीगरी में देशभक्ति की झलक दिख रही है। बनाने वाले ने कितने समर्पण और मेहनत से इसे बनाया होगा साफ दिख रहा है। सुधीर ने लिखा है कि सामान्‍य रस्सियों की चारपाई बनाने में भी पसीने छूट जाते हैं इतना डिजाइन बनाने वाले ने कमाल कर दिया। निधि ने लिखा है इस चारपाई को इस्‍तेमाल नहीं करने की बजाय घर में रख लेना चाहिए ताकि आने वाली पीढि़यों को दिखाया जा सके। नरोत्‍तम ने लिखा है जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद हटाने का डिजाइन पलंग पर देखकर लग रहा है जैसे ये तारीख हमेशा के लिए अंकित रहेगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.