Move to Jagran APP

हिसार होते हुए आज सिरसा पहुंचेगी अहमदाबाद -हिसार-कटरा एक्सप्रेस, वैष्‍णो देवी जाने का मौका

इस ट्रेन को चलाने के लिए लंबे समय से मांग उठ रही थी। ट्रेन के चलने से मां वैष्णो देवी के भक्तों और जम्‍मू की तरफ जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा। कोविड 19 के चलते यह यह ट्रेन मार्च 2020 से बंद थी। यह ट्रेन साप्ताहिक ट्रेन है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 08:22 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 08:22 AM (IST)
हिसार होते हुए आज सिरसा पहुंचेगी अहमदाबाद -हिसार-कटरा एक्सप्रेस, वैष्‍णो  देवी जाने का मौका
ट्रेन बठिंडा से होते हुए अगले दिन मंगलवार सुबह 6.35 बजे वैष्णो देवी तीर्थस्‍थल पर पहुंचेगी।

सिरसा, जेएनएन। अहमदाबाद -हिसार-कटरा एक्सप्रेस सोमवार को सिरसा से होकर गुजरेगी। सिरसा स्टेशन पर दोपहर को 3.30 बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन बठिंडा से होते हुए अगले दिन मंगलवार सुबह 6.35 बजे वैष्णो देवी तीर्थस्‍थल पर पहुंचेगी। इस ट्रेन को चलाने के लिए लंबे समय से मांग उठ रही थी। इस ट्रेन के चलने से मां वैष्णो देवी के भक्तों और जम्‍मू की तरफ जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा। कोविड 19 के चलते यह यह ट्रेन मार्च 2020 से बंद थी। यह ट्रेन साप्ताहिक ट्रेन है। इसमें एसी टू टीयर का एक कोच, एसी थ्री टीयर के तीन कोच और स्लीपर कोच भी होंगे। इसमें सिर्फ सीट आरक्षित करवाकर ही यात्रा की जा सकती है।

loksabha election banner

कहां पर कितने बजे पहुंचेगी ट्रेन

अहमदाबाद से चली यह ट्रेन बीकानेर से सोमवार को सुबह आठ बजे से रवाना होगी। इसके बाद सुबह 11.20 बजे रेवाड़ी, 12.50 पर भिवानी होते हुए दोपहर दो बजे हिसार और 3.30 बजे सिरसा पहुंचेगी। हिसार-सिरसा होते हुए यह ट्रेन बठिंडा होते हुए अगले दिन मंगलवार सुबह 6.35 बजे वैष्णो देवी तीर्थस्‍थल पर पहुंचेगी। इसी प्रकार यह ट्रेन मंगलवार सुबह 10.40 बजे श्री वैष्णो देवी से चलेगी। यह ट्रेन अगले दिन यानि बुधवार रात 12.45 बजे बठिंडा पहुंचेगी। इसके बाद रात 2.10 बजे सिरसा और अल सुबह 3.40 बजे हिसार पहुंचेगी। पांच मिनट हिसार में रूककर यह ट्रेन सुबह 3.45 बजे चलेगी और सुबह साढ़े सात बजे रेवाड़ी पहुंचकर सुबह 9.45 बजे बीकानेर पहुंचेगी। यहां से यह ट्रेन चलकर अगले दिन रात 10 बजे यह अहमदाबाद पहुंचेगी।

किसान एक्सप्रैस का आज से होगा दस मिनट ठहराव

बठिंडा से वाया सिरसा दिल्ली के बीच चलने वाली किसान एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव में बदलाव किया गया है। किसान एक्सप्रेस ट्रेन का स्टेशन पर सोमवार से दस मिनट तक ठहराव होगा। इसके बाद सिरसा से दिल्ली के लिए रवाना होगी। इससे दिल्ली या दूसरे जिलों में जाने वाले यात्री आसानी से ट्रेन में

सवार हो सकेंगे। पहले ट्रेन का ठहराव पांच मिनट का ही था। बठिंडा से चलकर किसान एक्सप्रेस सुबह 6:25 बजे सिरसा स्टेशन पहुंचेगी। इसके बाद सिरसा से दिल्ली के लिए 6:35 मिनट पर रवाना होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.