Move to Jagran APP

गुरुग्राम में मॉक ड्रिल बनी मजाक, एक-दूसरे का इंतजार करते रहे कर्मी

मल्टी स्टेट मॉक ड्रिल के दौरान हरियाणा के पांच जिलों में शुक्रवार को प्राकृतिक आपदा से लोगों को बचाने के लिए मॉक ड्रिल की जा रही है जिसमें सुरक्षाकर्मी पीड़ित लोगों को बचाव कार्य करते हुए अस्पताल तक पहुंचा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavFri, 24 Mar 2023 10:47 AM (IST)
गुरुग्राम में मॉक ड्रिल बनी मजाक, एक-दूसरे का इंतजार करते रहे कर्मी
मगुरुग्राम-फरीदाबाद में हुई मॉक ड्रिल, सुरक्षाकर्मियों ने किया बचाव कार्य का अभ्यास।

गुरुग्राम/फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। बीते दिनों दिल्ली-एनसीआर में आए भूकंप को ध्यान में रखते हुए आज दिल्ली-NCR के कई जिलों को चिन्हित कर मल्टी स्टेट मॉक ड्रिल की जा रही है। इसी मल्टी स्टेट मॉक ड्रिल के दौरान शुक्रवार को हरियाणा के पांच जिलों में भूकंप राहत बचाव के कार्यों को ध्यान में रखते हुए मॉक ड्रिल का अभ्यास किया जा रहा है, जहां सुरक्षाकर्मियों की टीम पूरी तन्मयता से अभ्यास करती हुई नजर आ रही हैं।

वहीं, जानकारी आ रही है कि गुरुग्राम के सेक्टर दस के अस्पताल में सुबह 9 बजे मॉक ड्रिल शुरू होने थी, लेकिन जिला प्रशासन की लापरवही के चलते वहां डेढ़ घंटे के बाद भी वहां बचाव कार्य को शुरू नहीं किया जा सका। साथ ही टीम का इंतजार करते हुए पुलिस टीम और स्टाफ इधर-उधर बैठे नजर आ रहे हैं।

Mock

घायलों को पहुंचा अस्पताल

गुरुग्राम जिले में पांच जगहों पर प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए अभ्यास किया जा रहा है, जहां कर्मी घायल लोगों को घटना स्थल से निकाल कर अस्पताल पहुंचा रहे हैं। साथ ही सुरक्षा कर्मचारी अलर्ट भी जारी कर रहे हैं, जिससे घटना स्थल पर मौजूद लोगों को आपदा में होने वाले नुकसान से बचाया जा सके।

Moke dreel

Mok

आपको बता दें कि गुरुग्राम सहित हरियाणा के झज्जर, सोनीपत, फरीदाबाद और दिल्ली-एनसीआर के कई जिलों को चिन्हित कर मल्टी स्टेट मॉक ड्रिल की जा रही है।