Move to Jagran APP

भयावह तस्वीरें: खौफनाक मंजर देख सहम उठे लोग, बिल्डिंग में कैसे लगी इतनी भीषण आग? सामने आई ये बड़ी वजह

गुरुग्राम के एक मेडिकल स्टोर में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर लगी है कि भयावह मंजर देखकर लोग कांप उठे। इलाके के लोग सुबह अपने-अपने काम में लगे हुए थे इसी दौरान बिल्डिंग में आग लग गई। आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। वहीं 35 से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। जानिए आखिर इतनी भयंकर आग कैसे लगी?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Tue, 09 Jul 2024 01:22 PM (IST)
गुरुग्राम में रेलवे रोड पर एक मेडिकल स्टोर में भीषण आग लग गई। (जागरण फोटो)

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। हरियाणा में गुरुग्राम जिले के न्यू रेलवे रोड के पास रहने वाले लोग मंगलवार सुबह उस समय सहम उठे जब एक मेडिकल स्टोर (Gurugram Medical Store) में भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।

आनन-फानन में पहुंचीं दमकल की 35 गाड़ियां

मेडिकल स्टोर में भीषण आग लगने की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद आनन-फानन में दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। वहीं आग पर काबू नहीं पाया गया तो और गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं। आग इतनी भयंकर लगी है कि 30 से ज्यादा गाड़ियां आग को बुझाने में लगी हुई हैं।

अचानक भयंकर आग लगी देख सहम उठे लोग

रेलवे रोड के पास रहने वाले लोग मंगलवार सुबह भी अपने कामकाज व दफ्तरों के लिए जाने की तैयारी में लगे हुए थे। इसी बीच मेडिकल स्टोर में आग लगने की सूचना फैल गई। इस दौरान स्टोर में भीषण आग लगी देखी तो लोग सहम गए। अभी आग पर काबू नहीं पाया गया है, इसलिए लोगों ने राहत की सांस नहीं ली है।

आग बुझाने के लिए 35 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर मौजूद

फायर ब्रिगेड की 35 से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद हैं। आग लगने की वजह शॉर्ट-सर्किट बताई जा रही है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मचारी कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन, इसके बावजूद भी आग पर काबू नहीं हो पाया है।

आग के चलते रास्ता किया गया बंद

आग के भयावह रूप को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने रोड को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है। वहीं, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी हुई है। वहां आसपास किसी को भी ठहरने या गुजरने नहीं दिया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार, सेक्टर-4 निवासी संजय डांग का रेलवे रोड पर मेडिकल स्टोर और एजेंसी है। यह इन्ही की बिल्डिंग है। ये 30 साल से इस कारोबार को चला रहे हैं।