Move to Jagran APP

Gurugram Wall Collapse: दीवार गिरने से 5 की मौत मामले में श्मशान प्रबंधन पर केस दर्ज, लोगों ने बसई रोड पर लगाया जाम

हरियाणा के गुरुग्राम में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। हादसे में दीवार गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं दो लोग घायल हो गए। यह हादसा श्मशान घाट की दीवार गिरने से हुआ है। इस मामले में श्मशान प्रबंधन पर केस दर्ज किया गया है। शिकायत में कहा कि श्मशान के पिछले हिस्से वाली कॉलोनी में श्मशान की दीवार के ठीक सामने उनका कैटर्स का कारोबार है।

By Vinay Trivedi Edited By: Abhishek Tiwari Published: Sun, 21 Apr 2024 09:06 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 10:59 AM (IST)
Gurugram Wall Collapse: दीवार गिरने से मलबे में दबे लोग। सीसीटीवी फुटेज

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। मदनपुरी स्थित श्मशान की दीवार गिरने से दो बच्चियों समेत पांच लोगों की मौत के मामले में न्यू कॉलोनी थाने में लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया गया है। यह केस बीआर कैटर्स के मालिक दिलीप कुमार उर्फ दीपा प्रधान की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

हादसे के वक्त कुर्सियों में बैठे थे लोग

दिलीप कुमार ने शिकायत में कहा कि श्मशान के पिछले हिस्से वाली कॉलोनी में श्मशान की दीवार के ठीक सामने उनका कैटर्स का कारोबार है। सामने दीवार से लगते बेंच और कुछ कुर्सियां डाली जाती हैं। आसपास के लोग यहां आकर बैठते हैं। शनिवार शाम भी कुछ लोग और वह खुद यहां बैठे थे।

इसी दौरान श्मशान की पिछले हिस्से की दीवार गिर गई। इसमें दबने से पांच लोगों की मौत हो गई और उनका इलाज आर्टिमिस अस्पताल में चल रहा था। उन्होंने श्मशान भूमि सुधार समिति के प्रधान परमजीत सिंह ओबेरॉय, सदस्य सुभाष खरबंदा केके बॉम्ब व अन्य सदस्यों और देखरेख करने वाले लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है।

लोगों ने बसई रोड पर लगाया जाम

शवदाह गृह की दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत के मामले में पीड़ित परिवार के लोगों ने बसई रोड पर जाम लगा दिया है। पुलिस भी मौजूद है।

बसई रोड पर दो किलोमीटर आगे नागरिक अस्पताल भी है। इसलिए यहां पर कई गाड़ियों में अस्पताल जाने वाले लोग भी शामिल हैं। हालांकि, इधर से गुजर रही एक एंबुलेंस को इन लोगों ने रास्ता देकर अस्पताल के लिए निकाल दिया।

दो घंटे बाद गिरफ्तारी के बात पर हटे लोग

आरोपितों को गिरफ्तार करने के आश्वासन पर सभी लोग यहां से हट गए और यातायात को सुचारू कर दिया गया। लोगों ने आज शाम तक का समय दिया है पुलिस को आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए। परिवार वालों ने कहा कि अगर शाम तक पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया तो वह फिर से पटौदी चौक पर जाम लगा देंगे।

ये भी पढ़ें-

Gurugram News: मदनपुरी श्मशान घाट की दीवार गिरी, दबने से दो बच्ची समेत 5 की मौत; एक की हालत गंभीर

एफआईआर में कहा गया है कि समिति के लोग इस हादसे के लिए जिम्मेदार हैं। समिति से कई बार दीवार के कमजोर होने और गिरने की आशंका जाहिर की गई थी, लेकिन इसके बाद भी कोई सुधार नहीं करवाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.