गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। सेक्टर-52 आरडी सिटी सोसायटी में बिजली निगम ने बिजली समस्या का समाधान करने के लिए पैनल लगाने का कार्य शुरू किया है। बिजली पैनल लगाए जाने के बाद सोसायटी में बिजली के बार-बार होने वाले फाल्ट से राहत मिलेगी। बिजली पैनल लगाने का काम शुरू करने के लिए यूनाइटेड गुरुग्राम आरडब्ल्यूए (यूजीआर) ने बिजली मंत्री रणजीत चौटाला से मुलाकात कर अन्य समस्या भी उनके सामने रखी। 

यूजीआर के सदस्यों ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला से मुलाकात की। यूजीर के सदस्यों ने बिजली मंत्री से आग्रह किया कि गर्मी शुरू होने से पहले सभी निजी कालोनियों में बिजली निगम के पैनल लगा दिए जाए। बिजली मंत्री ने यूजीआर के सदस्यों को जल्द पैनल लगाए जाने का आश्वासन दिया है।

चार जनवरी को रखी थी बिजली पैनल लगाए जाने की मांग

यूजीआर के कन्वीनर तथा आरडी सिटी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष प्रवीण यादव ने बताया कि उन्होंने बिजली मंत्री के सामने चार जनवरी को बिजली पैनल लगाए जाने की मांग रखी थी। उनकी मांग को स्वीकार कर उनकी कालोनी में पैनल लगाने का काम शुरू कर दिया गया है।

बिजली मंत्री के सामने सेक्टर-45 और सेक्टर 23ए की आरडब्ल्यूए ने अपने एरिया में ट्रांसफार्मर ओवरलोड की समस्या से लगने वाले पावर कट का मुद्दा उठाया। सोसायटी में अधिक क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाने की मांग रखी। बिजली मंत्री ने उनकी समस्याओं को भी प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने का आश्वासन दिया है। बिजली मंत्री से मुलाकात करने वालों में यूजीआर के कन्वीनर प्रवीण यादव, सेक्टर-23 आरडब्ल्यूए की अध्यक्ष नीरू यादव, चैताली मंढोत्रा, ओमप्रकाश यादव, विक्रम, पुनीत पाहवा, वीरेंद्र कुमार मित्तल, केशव तनखा एवं अश्वनी डाबरा आदि मौजूद रहे।

क्या है बिजली पैनल

आरडी सिटी सोसायटी में 41 पैनल नए लगाए जाएंगे। पैनल भूमिगत केबल के माध्यम से उपभोक्ता के घर तक बिजली आपूर्ति के लिए बनाया जाता है। बिल्डर ने जो पैनल बना रखे थे वह काफी जर्जर अवस्था में हो गए थे। लगातार फाल्ट आने की वजह से उपभोक्ताओं को दिक्कत आ रही थी। एक चैनल के माध्यम से करीब 50 घरों में में बिजली आपूर्ति दी जाती है।

Edited By: Abhishek Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट